Saturday, May 12, 2012

क्यों हुई गंभीर सिंह गुर्जर की हत्या?


बथनाहा (अररिया) : एसएसबी जवान गंभीर सिंह गुर्जर की हत्या को लेकर कारणों की खोज जारी है। इस बीच शुक्रवार को बटालियन हेड क्वार्टर में एक मंदिर सह प्रार्थना स्थल की आधारशिला रखी गयी।
आखिर गंभीर सिंह गुर्जर का प्रेम प्रसंग किसके साथ चल रहा था? कौन है उसकी प्रेमिका? जिसके वियोग में उसने आत्महत्या कर ली। ये सारे प्रश्न एसएसबी जवान गंभीर सिंह गुर्जर की मौत के 4वें दिन भी लोगों के बीच कौतुहल का विषय बना हुआ है। हालांकि गंभीर गुर्जर के परिजनों ने उसके किसी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग होने की बात से अनभिज्ञता प्रकट किया है। गंभीर के छोटे भाई भानू प्रताप ने दूरभाष पर बताया कि गंभीर फिलहाल शादी करने के मूड में नही था। कुछ समय पूर्व ही शादी के विषय में पूछे जाने पर गंभीर ने परिजनों को इंकार कर दिया था। भानू प्रताप ने बताया कि गंभीर ने प्रशिक्षण उपरांत परिजनों की मर्जी से शादी करने की बात कही थी। भानू ने कहा कि 7 मई की दोपहर करीब 2 बजे जब गंभीर से उसकी बात हुयी थी तब वह कहीं से भी परेशान या तनावग्रस्त नही लगा था। जब उससे रुपये के विषय में पूछा गया तो उसने फिलहाल जरूरत नहीं बतायी थी। उल्लेखनीय है कि गंभीर फिलहाल ट्रेनिंग पीरियड में हीं था तथा विभाग से उसे वेतन नही मिल रही थी। जिस कारण उसे खर्चे के लिए घर से रुपये भेजे जाते थे। गंभीर की शव की तलाशी के क्रम में भी पुलिस को उसके पाकेट से 810 रु. तथा उसके पिता का एकांउट नं. लिखा कागज का एक पूर्जा भी मिला था। इस बाबत सेनानायक ने कहा कि चूंकि गंभीर प्रशिक्षण के दरम्यान घर भाग गया था तथा 115 दिन अनुपस्थित रहा था जिस कारण उसके वेतन पर रोक लग गयी थी। जो उसे ट्रेनिंग शुरू होने के उपरांत दिया जाता।
इधर गंभीर के काल डिटेल की रिपोर्ट अब तक नही मिल पायी है। जिससे यह पता चलता कि गंभीर मरने से पहले या मरते समय मोबाइल पर किससे बाते कर रहा था जो अब तक रहस्य बना हुआ है।
इस बाबत एसडीपीओ विकास कुमार ने बताया कि 2-4 दिन में काल डिटेल मिल जायेगी।
वहीं एसएसबी 24वीं बटालियन में लगातार हो रही घटना से आहत सेनानायक एकेसी सिंह ने शुक्रवार की सुबह मुख्यालय में पूजा-अर्चना करने उपरांत बल में शांति की स्थापना के लिए एक मंदिर की आधारशिला रखी है। जिसे 2-4 दिन में पूरा कर लिया जायेगा। प्रार्थना में मुख्यालय के सभी अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment