Saturday, July 7, 2012

नरपतगंज में होगी मनरेगा की अगली बैठक


अररिया : 14 जुलाई को प्रस्तावित मनरेगा योजना की साप्ताहिक समीक्षा बैठक नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय में होगी। आगामी शनिवार को होने वाली बैठक में नरपतगंज प्रखंड के लोग मनरेगा योजना से जुड़े मामलों की शिकायत भी कर सकते हैं। बैठक में खुद डीएम एम. सरवणन के अलावा डीडीसी भी मौजूद रहेंगे । यह निर्णय समाहरणालय स्थित आत्मन कक्ष में मनरेगा की समीक्षात्मक बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता डीएम एम. सरवणन ने की।
बैठक के बारे में जानकारी देते हुए एडीपीआरओ योगेन्द्र कुमार लाल ने बताया कि नरपतगंज के पंचायतों में लक्ष्य के अनुसार मानव दिवस का सृजन नहीं किया गया है। डीएम श्री सरवणन ने प्रखंडवार समीक्षा क्रम में नरपतगंज की स्थिति बहुत दयनीय पायी। डीएम ने बैठक में नरपतगंज पीओ को कड़ी फटकार लगाई।
बैठक में प्राय: सभी पीओ ने कहा कि पंचायतों में मुखिया व पीआरएस के बीच तालमेल नही रहने के कारण योजना प्रभावित हो रहा है। इस मामले पर डीएम श्री सरवणन ने डीडीसी को ऐसे पंचायतों के मुखिया व पीआरएस के साथ बैठक कर कार्य को सुचारु रूप से कराने का निर्देश दिया। बैठक में डीडीसी प्रभात कुमार महथा, डीआरडीए निदेशक जफर रकीब, मनरेगा के कार्यपालक अभियंता सुरेश कु. सिंह व सभी पीओ मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment