Saturday, July 7, 2012

नगर में खाली जमीन का भी भरना होगा टैक्स


फारबिसगंज (अररिया) : नगर परिषद द्वारा शहरी क्षेत्र में खाली जमीन जिस पर कोई मकान या ढांचा बना हुआ नहीं है, उसका भी टैक्स वसूला जायेगा। यह जानकारी मुख्य पार्षद वीणा देवी ने दी। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार आगामी वित्तीय वर्ष से ऐसी जमीनों को चिन्हित कर उसकी टैक्स उगाही की जायेगी।
मुख्य पार्षद ने यह भी जानकारी दी कि शहर के वार्ड संख्या 1, 6, 7, 8 और 22, 23, 24 एवं 25 में नए मकान बनवाने के इच्छुक लोगों को मकान का नक्शा नप कार्यालय में जमा करना आवश्यक होगा। नप द्वारा स्वीकृति मिलने के उपरांत ही वे मकान बनवा सकेंगे। बताया कि ऐसी व्यवस्था शहर की जल निकासी समस्या को देखते हुए की गयी है। उन्होंने बताया कि सीताधार और मेन ड्रेन के किनारे की जमीन को अतिक्रमित कर कई लोगों ने घर व दीवार खड़ा कर ली है। इससे जल निकासी की घोर समस्या उत्पन्न हो गई है। कहा कि नगर और नगर वासी के हित में आवश्यकता पड़ने पर नप प्रशासन द्वारा अवरोधों को ध्वस्त करने की कार्रवाई भी की जायेगी।
इस मौके पर उप मुख्य पार्षद मोती खान, स्थायी समिति सदस्य अनिल कु. सिन्हा, अशोक फुलासरिया और रजत सिंह, पार्षद रंजू केसरी, रूकसाना खातुन, मनोज ठाकुर, अमर कामत, किशोर राय, मो. इस्लाम, प्रधान सहायक शंकर झा, जेई विनोद कुमार आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment