Saturday, July 7, 2012

जोकीहाट प्रखंड कार्यालय भगवान भरोसे


जोकीहाट(अररिया) : प्रखंड कार्यालय जोकीहाट को आखिर किसकी नजर लग गई है ये कोई बताने को तैयार नहीं। करीब एक वर्ष से विकास कार्य के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। गैरकी पंचायत इंदिरा आवास में गड़बड़ी के मामले में जब से प्रखंड के प्रधान लिपिक रणवीर पासवान, नंदमोहन, शमशाद आलम का नाम पुलिस अनुसंधान में आया है तब से ये कर्मी कार्यालय से अनुपस्थित रह रहे हैं। विडंबना है कि यहां के तीन कर्मी बाहर प्रतिनियुक्त कर दिए गये हैं।
इधर, कर्मियों की अनुपस्थिति से तकरीबन सारे कार्य ठप पड़े हैं। इंदिरा आवास, कन्या विवाह योजना, बीआरजीएफ, तेरहवीं वित्त आयोग आदि योजनाओं के क्रियान्वयन को कोई कार्य नहीं हो रहा।
आश्चर्य की बात यह है कि प्रखंड कार्यालय जोकीहाट के तीन कर्मी अन्य कार्यालयों में वर्षो से प्रतिनियुक्त हैं। महादेव प्रसाद जिला भूअर्जन कार्यालय अररिया में अंबा प्रसाद यादव ट्रेजरी में तथा मिथिलेश कुमार पटना में प्रतिनियुक्त हैं। फिलहाल एक कर्मी हसीबुर्रहमान ही प्रखंड का कार्य देख रहे हैं।
इस सिलसिले में पूछने पर स्थापना उपसमाहर्ता बुद्धप्रकाश ने बताया कि प्रखंड में व्याप्त समस्या के निदान के लिए जिला पदाधिकारी को फाइल भेजी जा रही है।

0 comments:

Post a Comment