Tuesday, May 17, 2011

पिटाई के विरोध में चिकित्सकों ने काम रोका


अररिया/ कुसियारगांव : सदर अस्पताल अररिया में पदस्थापित चिकित्सक डा. विनोद विश्नोई की पिटाई के विरोध में सोमवार को चिकित्सकों ने तीन घंटे तक सेवा बाधित रखा। चिकित्सकों ने सुबह आठ बजे से ग्यारह बजे तक किसी भी रोगी का उपचार नहीं किया। इस दौरान रोगी इलाज के लिए परेशान रहे। बाद में एसडीओ डा. विनोद कुमार, डीएसपी मो. कासिम एवं थाना अध्यक्ष राम शंकर सिंह की पहल पर चिकित्सक अपने काम पर लौटे। पुलिस ने पीड़ित चिकित्सक के बयान पर दो नामजद समेत 20-25 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।
अधिकारियों को जानकारी देते पीड़ित चिकित्सक विश्नोई ने बताया कि रात के साढ़े ग्यारह बजे अररिया बैरगाछी की 50 वर्षीया जुबैदा को उनके परिजनों ने भर्ती कराया। वह उक्त रक्तचाप एवं हृदय रोग से पीड़ित थी। रोगी की हालत अत्यन्त चिंताजनक थी। रोगी की हालत को देखते हुए उनकी चिकित्सा तुरंत ही शुरू कर दी गई। लेकिन कुछ देर के बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया। महिला के दम तोड़ते ही उसके परिजन आक्रोशित हो उठे और डाक्टर के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच भंगिया का रकीब व अनिस उनका गला दबाने लगे। उनके समर्थकों ने मारपीट कर उनके पास से नकदी व चेन लूट ली।
बाक्स
घटना के विरोध में डा. आनंद ने दिया इस्तीफा
अररिया, निसं.: डा.विनोद विश्नोई के साथ घटित घटना के विरोध में सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक व आर्थोपेडिक सर्जन डा. कुमार आनंद ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने सोमवार को अपना इस्तीफा सिविल सर्जन कार्यालय भेज दिया।
इस संबंध में डा. आनंद ने बताया कि अस्पताल में व्याप्त हालात सहनशीलता की हर हद को पार कर चुके थे। इससे पहले भी कई बार डाक्टरों के साथ मारपीट, बदसलूकी व गाली गलौच की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन प्रशासन इन घटनाओं के बावजूद डाक्टरों की सुरक्षा करने व मान सम्मान बचाए रखने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। यदि इस बार भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले दिन में कई और डाक्टर बदसलूकी व मारपीट के शिकार हो सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment