Sunday, March 25, 2012

शताब्दी दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन


नरपतगंज (अररिया) : बिहार शताब्दी दिवस को लेकर प्रखंड के सभी सरकारी शैक्षणिक संस्थानों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर समापन समारोह के रूप में मनाया गया।
प्रखंड के प्लस 2 प्रोजेक्ट कन्या उच्च वि. में छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर इस शताब्दी दिवस का समापन किया गया।
इससे पूर्व गुरुवार को वि. के छात्राओं ने प्रभात फेरी निकालकर इस शताब्दी दिवस की शुरूआत की थी वहीं शुक्रवार को छात्राओं की खेलकूद की प्रतियोगिता की गई जिसमें दौड़, जिलेबी रेस, स्लो साइकिल रेस, सूई धागा आदि खेल का आयोजन किया गया। वहीं शनिवार को आयोजित समापन समारोह के अवसर पर विद्यालयों के छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस कार्यक्रम के तहत बाल विवाह पर आधारित एक नाटक भी प्रस्तुत की गई। इस समारोह के मुख्य अतिथि जिला पार्षद विपिन सम्राट थे। वही मंच का संचालन कर रहे वि. के शिक्षक कृष्ण कौशिक एवं रूबी कुमारी ने की। वही कार्यक्रम के समापन में वि. में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में स्नेहा कुमारी, सपना कुमारी, पूजा कुमारी, रिकी कुमारी, अम्बिका कुमारी, अंकिता कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मौके पर विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रअ रंजीत कुमार सिंह, दयानंद पासवान, राकेश कुमार, सचिदानंद मेहता, जय शंकर, जय कृष्ण आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस अवसर पर सुधीर सिंह, गयानंद मंडल आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment