Sunday, May 1, 2011

तीन का लीड ---पलासी: शांतिपूर्ण माहौल में 70 फीसदी वोट


पलासी (अररिया) : चौथे चरण के तहत शनिवार को पलासी प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इस दौरान धारा 144 के तहत गड़बड़ी करने के आरोप में पुलिस द्वारा जिप प्रत्याशी विजय यादव, मुखिया प्रत्याशी सुरेश साह,राम प्रसाद साह, मुखिया प्रत्याशी पति अमर मांझी सहित 88 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। साथ ही करीब पांच दर्जन मोटर साइकिल व एक चारपहिया को भी जब्त कर पलासी थाना लाया गया।
पंचायत चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिला पदाधिकारी एम. सरवणन, पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक, एसडीपीओ मो. कासिम, एसडीओ डा. विनोद कुमार, जोनल पदाधिकारी मो. जफर रकीब, जोनल मजिस्ट्रेट कपिलेश्वर कुमार, तौकीर अकरम लगातार क्षेत्र में गश्त लगाते देखे गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रात: 07 बजे आरंभ हो गया। मौसम सुहाना होने की वजह से सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ बढ़ने लगी। चुनाव के प्रति महिलाओं में विशेष उत्साह देखा गया। चुनाव के दौरान मुख्यालय स्थित आदर्श मवि पलासी (बूथ न. 114) पर वास्तविक मतदाता का वोट पूर्व में गिर जाने तथा फोटोस्टेट पहचान पत्र से मतदान की बात को लेकर थोड़ी देर मतदान बाधित रहा, तत्पश्चात एसडीपीओ व एसडीओ के समझाने पर मतदान सुचारू हुआ। इस दौरान बूथ न. 193 सहित अन्य कई बूथों पर हल्की झड़प हुई।
बाक्स
..शायद वोट गिराना अधिक महत्वपूर्ण
पलासी(अररिया), निसं:
जनतंत्र की जड़ें शायद गहरी हो रही हैं। पलासी में पंचायत चुनाव के दौरान पुत्र की मौत की सूचना पाकर भी एक मतदाता अपना वोट डाल कर ही बूथ से लौटा।
मुख्यालय स्थित चहटपुर पंचायत के प्रखंड कालोनी बूथ नं.112 पर मतदान हेतु कतार में लगे मो. अख्तर के पुत्र की मृत्यु हो गयी। उन्हें यह सूचना मिली भी, लेकिन
वे मतदान कर ही घर लौटे।

0 comments:

Post a Comment