Saturday, December 25, 2010

दोषी जवान पर चले हत्या का केस

अररिया : पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. तसलीमुद्दीन और अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने गुरूवार को एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा कि बटराहा गोली कांड के दोषी एसएसबी जवानों पर एफआईआर दर्ज कर हत्या का मुकदमा सरकार चलाये। साथ ही मृतक के परिजनों को दस दस लाख रुपया मुआवजा और एक एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की।
श्री तसलीम ने कहा कि राज्य सरकार ने घटना के तुरंत बाद एक एक लाख रुपया मुआवजा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने केंद्र सरकार से भी मांग की कि मृतक के परिजन को दस दस लाख रुपया दिया जाये। उन्होंने कहा कि एसएसबी के कुछ जवान सीमा की रक्षा करने के बजाय लोगों में भय का माहौल बना दहशत फैला रहे हैं। गरीब मजदूर लोगों के इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि एक सोची समझी रणनीति के तहत केंद्र सरकार के इशारे पर ऐसी घटना हो रही है।
सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि एसएसबी पर से लोगों का विश्वास उठ गया है। बड़े बड़े स्मगलरों से इनकी सांठ गांठ है। उन्होंने पूरे मामले को संसद में उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि एसएसबी का कैंप आबादी से अलग हटकर जहां जमीन उनके लिए आवंटित है वहां बनाया जाये। इस मौके पर भाजपा विधायक देवंती यादव व अन्य लोग मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment