Sunday, May 15, 2011

नौवां चरण : सारी तैयारियां पूरी, मतदान आज


अररिया/रानीगंज : पंचायत चुनाव के नौवें चरण के तहत रविवार को होने वाले मतदान के लिए प्रखंड के सभी 32 पंचायतों में मतदान पूर्व की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान केन्द्रों पर पोलिंग पार्टी पहुंच चुकी है। मतदान का कार्य रविवार की सुबह सात बजे से आरंभ होगा।
शनिवार को प्रखंड परिसर में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी नलिन कुमार एवं प्रखंड चुनाव पर्यवेक्षक सतीश चंद्र मिश्रा ने गश्ती दल दंडाधिकारियों की एक बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर एआरओ बीडीओ चन्द्रमा राम, सीओ राम विलास झा रहित सभी मतदान दंडाधिकारी उपस्थित थे। प्रखंड के सभी 32 पंचायतों में मुखिया के 32, सरपंच के 32 वार्ड सदस्य के 455, एवं जिला परिषद के 04 पदों के लिए 3658 उम्मीदवार मैदान में हैं।
बौसी पंचायत में पंचायत समिति सदस्य संख्या 29 के लिए रविवार को मतदान स्थगित कर दिया गया है। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव राज्य आयोग के निर्देश प्राप्त होने के बाद इसके मतदान की तिथि तय की जाएगी। प्रखंड के कुल एक लाख 90 हजार 632 मतदाताओं में 99574 (पुरुष), 91058 (महिला) है एवं इनके लिए 465 बूथ बनाए गए हैं। भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए पूरे प्रखंड क्षेत्र को 21 सेक्टरों एवं छह जोन परसाहाट, बगुलाहा, हांसा, कालाबलुआ, गीतवास एवं बौसी हैं। सभी जोन में एडीएम अथवा एसडीओ स्तर के मजिस्ट्रेट एवं डीएसपी अथवा इंसपेक्टर स्तर के पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है। शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान को लेकर क्षेत्र के लगभग डेढ़ दर्जन दबंग लोगों को जिला बदर कर दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment