Tuesday, March 27, 2012

पांच लाख का अवैध विदेशी शराब बरामद


रानीगंज (अररिया) : पुलिस ने सुपौल से पूर्णिया ले जा रहे मिनी ट्रक पर लोड करीब पांच लाख का अवैध शराब बरामद किया है। यह कार्रवाई रानीगंज थाना पुलिस ने पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे के निर्देश पर किया है। रानीगंज पुलिस ने सोमवार की शाम रानीगंज जामुन घाट के पास अवैध विदेशी शराब से लदी एक मिनी ट्रक को जब्त किया। ट्रक चालक के पास शराब से संबंधित कोई कागजात नही था। मौके पर पहुंचकर एसपी श्री लांडे ने मामले की जांच की तथा पकड़े गये ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह टैक्स चोरी का मामला प्रतीत होता है। हालांकि उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्य में अंतर जिला गिरोह कार्य कर रहा है। ट्रक पर लदे 120 कार्टून में शराब की कीमत लगभग 5 लाख आंकी गयी है।
गुप्त सूचना पर थानाध्यक्ष अरुण सिंह ने रानीगंज जामुन घाट पुल के समीप एक लाल रंग की महेन्द्र मिनी ट्रक नं. बीआर 11सी/1582 को रोका तथा उसकी पड़ताल की। जांच के दौरान उस पर विभिन्न ब्रांडों के विदेशी शराब के कार्टून मिले जिसका कोई भी कागजात ट्रक चालक ने प्रस्तुत नहीं किया। पुलिस ने शराब सहित ट्रक को जब्त कर थाना लाया। तब तक पुलिस कप्तान भी रानीगंज थाना पहुंच गये। जांच के दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इतनी भारी मात्रा में सुपौल से पूर्णिया की ओर शराब जाना जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि यह पूर्णत: अवैध है और इस कार्य में अंतर जिला गिरोह संलिप्त है जो टैक्स की चोरी सहित अन्य अवैध कार्य कर रहा है।
उन्होंने कहा कि इन कार्यो में एक्साइज विभाग की मिली भगत से इंकार नहीं किया जा सकता है। वाहन चालक संजय सिंह ने पुलिस के समक्ष बताया कि यह शराब चयन सिंह नामक व्यक्ति का है जो पूर्णिया जिले के भवानीपुर ले जा रहे थे। पुलिस कप्तान के निर्देश के बाद पुलिस विभिन्न नजरिये से मामले की तहकीकात में जुट गयी है।

0 comments:

Post a Comment