Friday, April 29, 2011

प्रसव गृह से नवजात गायब

अररिया/कुसियारगांव   : सदर अस्पताल अररिया के प्रसव गृह से एक नवजात के गायब होने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में अस्पताल के डीएस ने घटना से इंकार किया है। लेकिन पीड़ित महिला गुरुवार को पुलिस के साथ अस्पताल पहुंची और पुलिस ने मामले की पूरी छानबीन की।
बच्चा गायब होने की घटना गत 11 अप्रैल की बतायी जाती है। गुरूवार को अस्पताल पहुंची पीड़ित मा ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के तेगछिया की रहने वाली है तथा उसका नाम मंजुला देवी पति सकेश्वर सिंह है। घटना के16 दिन बाद तक बच्चे की तलाश के पश्चात उसने नगर थाना में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। आवेदन मिलने के बाद टाईगर दस्ता के सदस्यों ने अस्पताल पहुंचकर मामले की तहकीकात की। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।
इधर पीड़ित मां ने बताया कि 11 अप्रैल को उसने एक बच्ची को जन्म दिया। उस समय उसके परिजनों में भाभी शारदा देवी भी थी। बच्ची के जन्म देने के बाद वह प्रसव गृह से बाहर निकली तो डयूटी पर तैनात नर्स ने उसकी भाभी को कूपन लेने के लिए अंदर बुलाया। तब तक नर्स ने ही एक अन्य महिला को बच्चा रखने के लिये कहा। जब उनकी भाभी कूपन लेकर लौटी तो वहां उक्त महिला नहीं थी। नर्स ने उन्हें बताया कि महिला बच्चा लेकर नीचे गयी है। कुछ देर खोजबीन के बाद तक बच्चा नहीं मिला तो पीड़ित महिला रोने चिल्लाने लगी। लेकिन उसे व भाभी शारदा देवी को वहां से डाटकर भगा दिया गया। वहीं नर्स के अनुसार महिला ने इसकी शिकायत घटना के दूसरे दिन प्रसव कक्ष के पास आकर की। इस बीच बच्चा गायब कैसे हुआ इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

0 comments:

Post a Comment