Tuesday, April 26, 2011

फुटपाथी दुकानदारों से वसूली में अनियमितता का आरोप


जोगबनी (अररिया) : जोगबनी नगर पंचायत अंतर्गत फुटपाथी दुकानदारों से वसूली में वित्तीय वर्ष 2010-2011 में अनियमितता बरते जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में वार्ड पार्षद चन्द्रकला देवी व मनोज राय सहित कई पार्षदों ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर जांच की मांग की है।
पार्षदों द्वारा जिला पदाधिकारी को दिये आवेदन में कहा है कि वर्ष 2010-11 में फुटपाथ दुकानों से वसूली हेतु विभागीय स्तर पर नगर पंचायत के अनुबंधित कर्मी विजय राम को नियुक्त किया गया था जिनके द्वारा पिछले वर्ष (2010-11) एक वर्ष में मात्र 30 हजार रुपये राजस्व दिया गया। जबकि वर्ष 2011-12 में कार्यालय प्रधान एवं वार्ड पार्षदों की सक्रियता से लगभग 500 रुपये प्रतिदिन की दर से राजस्व उगाही हो रही है। जाहिर है पिछले वर्ष राजस्व उगाही में मनमानी की गयी है। इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी शिवशंकर सिंह ने यह कह कर टाल दिया कि वे अभी बाहर हैं, वापस लौटने पर देखेंगे।
उधर, वार्ड पार्षदों ने अनियमितता का अरोप लगाते हुए आवेदन की प्रति मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री को भी भेजी है। उन लोगों ने चेतावनी भी दी है कि अगर एक माह के अंदर इस दिशा में कार्रवाई नहीं की गयी तो उग्र आंदोलन करेंगे।

0 comments:

Post a Comment