Friday, April 20, 2012

महिला मरीज की मौत पर परिजनों ने काटा बवाल


कुसियारगांव (अररिया) : सदर अस्पताल अररिया में बुधवार की रात्रि एक महिला मरीज की मौत हो जाने के कारण परिजनों ने जमकर बवाल काटा।
आक्रोशित लोगों ने डा. शरद कुमार सहित स्वास्थ्य कर्मी मो. साबिर व योगेन्द्र पासवान के साथ भी बदसलूकी की। इस घटना के बाद अस्पताल में मरीजों के इलाज पर भी प्रभाव पड़ा, क्योंकि चिकित्सकों ने केवल इमरजेंसी मरीज का ही इलाज किया।
इधर, परिजनों का कहना था कि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा विलंब से आक्सीजन दिया गया था, जिससे महिला की मौत हो गयी। वहीं प्रभारी डीएस डा. जेएन माथुर से पूछे जाने पर बताया कि महिला अस्पताल में आते ही दम तोड़ चुकी थी फिर भी उसे आक्सीजन लगाया गया। जब चिकित्सक ने मरीज को मृत घोषित कर दिया तो परिजन बिफर गये और डाक्टर का आला व ब्लड प्रेशर मशीन तोड़ डाला। उन्होंने बताया कि मामले में डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से उन्हें मौखिक शिकायत मिली है, लिखित नही।
वहीं गुरुवार को इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा.डीएनपी साह ने बताया कि घटना के समय व बाद में भी पुलिस को दूरभाष पर सूचना दिया गया पर कोई भी अस्पताल नही पहुंचा। वहीं अस्पताल प्रबंधक विकास कुमार ने बताया कि रात में चिकित्सक सहित स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बदसलूकी की गयी है पर प्रशासन से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गयी है।

0 comments:

Post a Comment