Friday, April 20, 2012

हाई स्कूल से दर्जनों गांव होंगे लाभान्वित: सरफराज


जोकीहाट (अररिया) : समाज की तरक्की के लिए शिक्षा का बड़ी अहमियत होती है। यह बात विधायक सरफराज आलम ने प्रखंड के जहानपुर मध्य विद्यालय के हाई स्कूल में उत्क्रमण के बाद नौवीं कक्षा के नामांकन सत्र के उद्घाटन समारोह में कही।
श्री आलम ने कहा शिक्षा व संस्कृति में जहानपुर गांव प्रखंड में एक मिसाल है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मध्य विद्यालय जहानपुर का हाईस्कूल में हुए उत्क्रमण से केसर्रा, हरदार, बारा इस्तबरार पंचायत सहित अन्य दर्जनों गांव के विद्यार्थियों को यहां मैट्रिक पास करने का लाभ मिलेगा। गरीबी के कारण सैकड़ों मासूम छात्र-छात्राएं हाईस्कूल के अभाव में आगे की पढ़ाई नही कर सकते थे। खासकर बालिकाओं के लिए शिक्षित होने का एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ बसंत कुमार ने कहा कि विद्यालय के आधारभूत संरचना के विकास में विभाग सदैव तत्पर रहेगा। समारोह को संबोधित करने वालों में माध्यमिक शिक्षक संघ अररिया के प्रधान सचिव राजेन्द्र प्रसाद सिंह, असरारूल हसन, संघ के अध्यक्ष नवकांत झा, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रसल हाई स्कूल बहादुरगंज के अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक मही नारायण झा ने विद्यालय के हाईस्कूल में उत्क्रमण के लिए विधायक श्री आलम के प्रयासों की सराहना की।
साक्षर भारत के मुख्य कार्यक्रम समन्वयक वासुकीनाथ झा ने कहा कि विद्यालय के उत्क्रमण से गांव में शिक्षा की रोशनी फैलेगी। समारोह को संबोधित करने वालों में पूर्व मुखिया बेचन झा, केसर्रा मुखिया मतीउरर्हमान, सरपंच जवाहर लाल दास, प्रधानाध्यापक मरगुब आलम शामिल थे। मंच संचालन शिक्षक कुंवर नाथ ठाकुर ने किया।
इससे पूर्व विधायक सरफराज आलम ने दीप जलाकर नामांकन सत्र का उद्घाटन किया।
मौके पर बीआरपी शमीम अख्तर, शिक्षक एमए माहिर, बालकृष्ण ठाकुर, शेख मंसूर आलम, मुस्फीक आलम, विश्व बंधु ठाकुर, हरिवंश मंडल, नीतू कुमारी, उषा कुमारी, संगीता कुमारी, ग्रामीण सत्यनारायण ठाकुर, अभय ठाकुर, विशिस अध्यक्ष कपिल लाल दास, सोनाकांत झा, पंसस अजय नंदन ठाकुर, बटेश्वर शर्मा, लल्लू ठाकुर, योगेन्द्र दास समेत सैकड़ों ग्रामीण व छात्र उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment