Wednesday, November 3, 2010

एमएलटी कॉलेज ने मारवाड़ी कॉलेज को आठ विकेट से पराजित कर जीता

Araria Times
अररिया। बीएन मंडल विश्वविद्यालय के तत्वावधान में संचालित फारबिसगंज महाविद्याल में आयोजित इंटर कालेज क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बुधवार को एमएलटी कॉलेज सहरसा ने मारवाड़ी कॉलेज किशनगंज को आठ विकेट से पराजित कर शील्ड पर कब्जा जमाया। सहरसा टीम के कुमार सौरभ को मैन आफ द मैच एवं किशनगंज के नंदन कुमार को मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।
विजेता व उपविजेता एवं अन्य पुरस्कारों का वितरण एसएसबी 24 वीं बटालियन के सेनानायक एकेसी सिंह, मुख्य पार्षद वीणा देवी, विद्यालय के क्रीड़ा पदाधिकारी डा. शैलेन्द्र कुमार तथा रेणु वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
फाइनल मुकाबले में मारवाड़ी कॉलेज किशनगंज की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 24 वें ओवर में ही मात्र 85 रन बना कर आउट हो गयी। टीम की तरफ से नंदन कुमार ने 24 गेंद पर 24 रन बनाये। वहीं एमएलटी सहरसा की ओर से राकेश रंजन ने 21 रन देकर तीन तथा राज गौरव ने 11 रन देकर दो विकेट लिये। जवाब में बैटिंग करने उतरी एमएलटी सहरसा की टीम ने यह लक्ष्य मात्र 13 ओवर में ही दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और मैच आठ विकेट से जीत लिया। टीम की तरफ से कुमार सौरभ ने 25 गेंदों पर 35 रन और राजेश सिंह ने 26 गेंदों पर 28 रन बनाये। किशनगंज के गेंदबाज नंदन कुमार ने एक विकेट लिये। अम्पायरिंग की भूमिका दिलीप झा, ओमप्रकाश जायसवाल और पीके बासु ने निभाई।
निर्णायक समिति द्वारा एमएलटी के जितेन्द्र कुमार को सर्वश्रेष्ठ फील्डर तथा मारवाड़ी कालेज के तौकिर को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के पुरस्कार से नवाजा गया।

0 comments:

Post a Comment