Sunday, October 31, 2010

क्रिकेट: किशनगंज ने फारबिसगंज व सहरसा ने मुरलीगंज को हराया

अररिया। बीएन मंडल विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन रविवार को खेले गये पूल ए के मैच में मारवाड़ी कालेज किशनगंज ने फारबिसगंज कॉलेज को तीन विकेट से हरा दिया। वहीं पूल बी में एमएलटी सहरसा ने केपी कॉलेज मुरलीगंज को छह विकेट से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं पूल के एक अन्य मैच में पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया के नहीं आने के कारण टीपी कालेज मधेपुरा को वाक ओवर मिला।
सर्वप्रथम खेले गये पूल ए के मैच में फारबिसगंज कालेज की टीम के कप्तान ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर में आठ विकेट पर 98 रन बनाये। टीम की तरफ से सर्वाधिक स्कोर मन्नु कुमार ने 18 गेंदों पर 20 रन बनाये। किशनगंज के नीतीश कुमार ने 14 रन देकर चार विकेट हासिल किये। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मारवाड़ी कॉलेज किशनगंज ने बीस ओवर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया।
वहीं पूल बी के मैच में केपी कॉलेज मुरलीगंज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवर आठ विकेट खोकर 81 रन बनाये। एमएलटी की ओर से अमित ने 21 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये। एमएलटी सहरसा ने मात्र दस ओवर में चार विकेट पर आवश्यक रन बना लिये और मैच छह विकेट से जीत लिया। टीम के तरफ से ओमप्रकाश ने 17 गेंदों पर 27 रन बनाये। मैच के एम्पायर दिलीप झा, ओमप्रकाश जायसवाल और पीके वासु थे। जबकि स्कोरर और कमेंट्री की भूमिका मुमताज आलम, सोनू खान तथा अभिषेक कुमार ने निभायी।

0 comments:

Post a Comment