Sunday, July 24, 2011

बोलबम यात्रा पर चला शिवभक्तों का कारवां


अररिया : बाबा के प्रति श्रद्धा व समर्पण की भावना ने शिवभक्तों की डोर खींचनी शुरू कर दी है। घर से गंगाधाम तक वाहन में और वहां से बाबा धाम तक पांव पैदल..। सावन आते ही शिवभक्तों का सैलाब एक बार फिर उमड़ने लगा है।
जिले के विभिन्न रेलवे स्टेशनों व बस पड़ावों पर केसरिया वस्त्रों में सजे कांवरियों का बोल बम की यात्रा पर लगातार प्रयाण जारी है।
अररिया कोर्ट स्टेशन पर एक शिवभक्त ने बताया कि बाबा भोले की कृपा से ही उन्हें बेटे की प्राप्ति हुई। इसी की कृतज्ञता स्वरूप वे पत्‍‌नी के साथ हर साल बाबाधाम जाकर भगवान भोलेशंकर पर गंगाजल का रिसाल करते हैं। अब बेटा भी बड़ा हो गया है और वह भी जा रहा है।
इधर, शहर के जीरो माइल पर केसरिया सैलाब लगातार दिख रहा है। उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी सहित अन्य शहरों के अलावा नेपाल, सिक्किम व भूटान के भी कांवरिये एसएच 63 के रास्ते अररिया जीरो माइल होकर भागलपुर सुल्तानगंज की ओर प्रस्थान कर रहे हैं।
सावन के कारण अब जिले के विभिन्न बाजारों में केसरिया पैंट, गंजी, गमछा, टार्च, झोले, प्लास्टिक की चादर आदि की बिक्री बढ़ गयी है। कुछ जगहों पर दुकानदारों ने अपने स्टाल पर सजीधजी कांवरें भी बिक्री को ले लगा रखी हैं।

0 comments:

Post a Comment