Tuesday, January 25, 2011

बैडमिंटन: एकल में विकास व डबल्स में विशाल व तमांग को मिला खिताब


अररिया : इंडो-नेपाल राज्य स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मैच में एकल मुकाबले में नेपाल के विकास श्रेष्ठ तथा डबल्स में नेपाल के ही विशाल एवं रत्‍‌नजीत तमांग विजेता घोषित किये गये हैं। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी एम सरवणन ने प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार प्रदान किया। इंसाफ स्पोर्टिंग क्लब द्वारा स्थानीय टाउन हाल में उक्त खेल का आयोजन किया गया था। यह खेल यहां पिछले एक सप्ताह से जारी था।
रविवार की शाम खेले गये सिंगल्स फाइनल मैच में नेपाल के विकास श्रेष्ठ ने नेपाल के ही रत्‍‌नजीत तमांग को प्रथम राउंड में 23-21 व द्वितीय राउंड में 20-18 से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया। वहीं डबल्स के फाइनल मुकाबले में विशाल व रत्‍‌नजीत तमांग तथा विकास श्रेष्ठ व विवेक श्रेष्ठ के बीच सभी राउंड में कांटे का मुकाबला हुआ। जिसमें विशाल एण्ड तमांग ने विकास श्रेष्ठ एवं विवेक श्रेष्ठ को सीधे सेट में 18-21, 20-12, 20-16 से करारी शिकस्त देकर फाइनल मैच जीत लिया। एकल का मैन आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार पूर्णिया के इजहार आलम को मिला। जबकि डबल्स में यह पुरस्कार अररिया के नितेश व उसके पार्टनर अंकित को मिला। फाइनल मैच समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिला पदाधिकारी एम. सरवणन ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी, प्रशस्ति पत्र व इनामी राशि प्रदान किया। सिंगल्स के विजेता को 8 हजार, उपविजेता को 6 हजार तथा डबल्स के विजेता को 15 हजार तथा उपविजेता को 5 हजार की इनामी राशि दी गयी। इस मौके पर स्वागत भाषण फैसल अजीज ने दिया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन क्लब के सचिव जियाउल होदा ने किया।
इस अवसर पर जिला प्रोग्राम पदाधिकारी चंद्र प्रकाश सहायक, निदेशक गोपाल प्रसाद, क्लब के उपाध्यक्ष जकीउल होदा, मजहर कलीम, आरजू, मोजफ्फर इकबाल साजिद एकबाल आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment