Saturday, January 29, 2011

शाहनवाज के दौरे से भाजपा की राजनीति गरमायी


अररिया : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व भागलपुर के सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन के अररिया दौरे के बाद एक बार फिर जिला भाजपा की अंदरुनी राजनीति गर्मा गयी है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन गुरुवार को अररिया पहुंचे तथा विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान उनके साथ सिकटी के भाजपा विधायक आनंदी यादव, रानीगंज विधायक परमानंद ऋषिदेव, नरपतगंज विधायक देवयंती देवी आदि तो उनके साथ उपस्थित हुए किंतु न तो भाजपा सांसद व न ही उनके समर्थक, न जिलाध्यक्ष और न ही संगठन के जिला स्तरीय अधिकारी ही उनके इर्द गिर्द नजर आये।
राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन गुरुवार को अररिया पहुंचे। इस दौरान वे गत विस चुनाव में अररिया से भाजपा के प्रत्याशी रहे नारायण झा के आवास पर कार्यकर्ताओं से मिले। इसके बाद वे अमर कथा शिल्पी फणीश्वर नाथ रेणु की दिवंगत पत्‍‌नी लतिका को श्रद्धांजलि देने उनके रेणुग्राम स्थित निवास स्थान पर पहुंचे तथा शोक संवेदना प्रकट किये। वे पूर्व भाजपा विधायक लक्ष्मी नारायण मेहता के आवास व भरगामा में भी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।
इस दौरान भाजपा नेता के बागडोगरा से आने के क्रम में उनके स्वागत को ले चरघरिया से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। लेकिन यहां भी जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारी नजर नहीं आये।
हालांकि यहां के भाजपा सांसद शहर से बाहर थे। लेकिन उनके किसी निकट समर्थक को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के आसपास नहीं देखा गया। इतना ही नहीं, जिलाध्यक्ष की अनुपस्थिति को लेकर उपस्थित कार्यकर्ताओं में चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। साथ ही संगठन के कोई वरीय कार्यकर्ता भी शाहनवाज के काफिले में नजर नहीं आये। हालांकि श्री हुसैन एक दिवसीय दौरे के बाद लौट गये हैं, लेकिन भाजपा की राजनीतिक हलचल बढ़ गयी है।

0 comments:

Post a Comment