Thursday, January 27, 2011

महंगाई व भ्रष्टाचार के विरोध में युवा जदयू का धरना


अररिया : बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दों को ले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला युवा जदयू के तत्वावधान में गुरूवार को समाहरणालय परिसर में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा राज्यपाल के नाम संबोधित विभिन्न 6 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन जिला पदाधिकारी को सौंपा।
धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में चल रही यूपीए सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई शीर्ष पर पहुंच गया है। आम लोगों को रोटी, कपड़ा और मकान जैसी जरूरत की चीजों को पूरा करना कठिन हो गया है।
इन वक्ताओं ने प्याज, लहसुन सहित अन्य खाद्य पदार्थो की बढ़ रही कीमतों पर रोक लगाने व पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्य में कमी लाने की मांग उठायी। उन्होंने बीपीएल परिवारों को खाद्यान्न व किरासन तेल की मात्रा बढ़ाने, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच जेपीसी से करवाने तथा कॉमनवेल्थ गेम में हुए घोटाले की जांच कर दोषियों को दंडित किये जाने की मांग की। धरना की अध्यक्षता युवा जदयू के जिलाध्यक्ष रमेश सिंह ने की। धरने में जिलाध्यक्ष नौशाद आलम, महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सबिता सिंह, अविनाश सिंह, नसीम अहमद गाजी, उमेश चंद्र राय, रेशम लाल पासवान, रीता देवी, वकील सिंह यादव, खुशी लाल साह, जियाउल्लाह, नवीन कुमार श्रीवास्तव, शैलेश सुमन, किशोर राय, प्रभात रंजन आदि शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment