Sunday, February 27, 2011

मैट्रिक परीक्षा: चौथे दिन 30 परीक्षार्थी निष्कासित


अररिया/फारबिसगंज  : मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन शनिवार को भारतीय भाषा (द्वितीय) विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में ली गई। हालांकि इस दौरान कदाचार के आरोप में फारबिसगंज के कई केंद्रों से एसडीओ जीडी सिंह ने 30 परीक्षार्थियों को निष्कासित कर दिया। परीक्षा के दौरान कई अभिभावक को भी हिरासत में लिया गया। जिन्हें डांट-फटकार कर छोड़ दिया गया। वहीं, अररिया में परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्ण रही।
फारबिसगंज से जासं के अनुसार शनिवार को फारबिसगंज महाविद्यालय केंद्र से 19, ली एकेडमी से 11 छात्रों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। इधर परीक्षा के दौरान उड़न दस्ता तथा पेट्रोलिंग दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की गाडि़यां परीक्षा केन्द्रों की निगरानी करती देखी गई। प्रशासनिक दिवस के कारण केन्द्रों पर भीड़-भाड़ भी कम देखी गई। वहीं केन्द्रों की मुख्य द्वार पर छात्र-छात्राओं की सघन जांच भी केन्द्र पर प्रतिनियुक्त वीक्षकों एवं पदाधिकारियों द्वारा की गई।
अररिया से संसू के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा के चौथे दिन शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा के मद्देनजर सदर एसडीओ डा. विनोद कुमार, डीईओ दिलीप कुमार विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करते देखे गये।

0 comments:

Post a Comment