Saturday, March 5, 2011

टेलीफोन बिल समय पर नहीं मिलने से उपभोक्ताओं में रोष


फारबिसगंज(अररिया) : बीएसएनएल लैंड लाइन उपभोक्ताओं को समय पर बिल नहीं मिलने के कारण आक्रोश व्याप्त है। उपभोक्ताओं ने बताया कि जनवरी माह का विपत्र भुगतान की अंतिम तिथि 26 फरवरी है किंतु बिल उन्हें मार्च माह के दो व तीन तारीख को प्राप्त हुआ। जबकि अधिकतर उपभोक्ताओं को यह बिल अब तक मिला ही नहीं है। जिस कारण अब उन्हें विलंब शुल्क देकर बिल का भुगतान करना होगा।
इस संबंध में इस्टर्न बिहार चेंबर आफ कामर्स के उपाध्यक्ष मोतीलाल शर्मा, उद्योगपति अरविंद गोयल, साहित्यकार कमला प्रसाद बेखबर, व्यवसायी तमालसेन, उप मुख्य पार्षद राजकुमार अग्रवाल आदि ने बताया कि पूर्व में भारत संचार निगम कटिहार मंडल द्वारा उपभोक्ताओं को डाक सेवा द्वारा समय पर टेलीफोन बिल का वितरण किया जाता था। बाद में कुछ माह के लिए यह प्रथा बंद हो गयी और अब निजी क्षेत्र के कुरियर द्वारा विपत्र का वितरण किया जा रहा है जो उपभोक्ताओं को समय पर नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जब कुरियर से पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें टेलीफोन एक्सचेंज से विपत्र मिलते ही बांटना शुरू कर दिया। उपभोक्ताओं ने बताया कि विभिन्न गड़बड़ियों के कारण ही उन्होंने अपने लैंड लाइन कटवा लिए हैं।

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