Wednesday, March 2, 2011

दो ट्रेलर खाद्यान्न जब्त


जोगबनी (अररिया) : नेता चौक स्थित लक्ष्मी राइस मिल परिसर से मंगलवार को एक सौ दस बोरा चावल व दो ट्रैक्टरों को जब्त कर एसएसबी द्वारा कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया। जब्त चावल का अनुमानित मूल्य लगभग एक लाख रूपये बताया जाता है। संदेह है कि उक्त माल को तस्करी द्वारा नेपाल ले जाया जा रहा था। ट्रैक्टर पर नेपाली नंबर है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसबी सेनानायक एकेसी सिंह के नेतृत्व में एसएसबी द्वारा तस्करी की आशंका पर लक्ष्मी राइस मिल परिसर में खाद्यान्न से भरे दो ट्रैक्टर जब्त कर कस्टम ले आया गया। इस घटना के बाद कुछ लोगों द्वारा एसएसबी के विरोध में नारेबाजी करते हुए सड़क जाम व बाजार बंद का प्रयास किया गया। लेकिन थानाध्यक्ष एके पाल ने उन्हें हटा दिया। इधर, जब्त चावल के संबंध में दुर्गा स्टोर के मालिक द्वारा कागजात प्रस्तुत किये गये हैं, जिसकी जांच की जा रही है।
इस संबंध में सेनानायक ने कहा कि मामले में जांचोपरांत ही कुछ कहा जायेगा। माल के कस्टम में आने के बाद पूर्व नपं अध्यक्ष भोला शंकर तिवारी द्वारा अपने फर्म दुर्गा स्टोर का कागज प्रस्तुत किया गया है जिसकी जांच की जा रही है। वहीं डीसी कस्टम ने कहा कि मामले को ले फिलहाल कुछ कहने से परहेज किया। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है तथा कस्टम के आस-पास बड़ी संख्या में एसएसबी के जवान मौजूद हैं।

0 comments:

Post a Comment