Sunday, March 13, 2011

विद्यालय में कांग्रेस की बैठक कराने से भड़के ग्रामीण


कुर्साकाटा(अररिया) : प्रखंड के कुआड़ी बाजार स्थित मोतीलाल राष्ट्रीय पाठशाला में प्रधानाध्यापक द्वारा शनिवार को कांग्रेस कमेटी की बैठक किये जाने के विरोध में स्थानीय लोग भड़क उठे तथा बाजार बंद कर दिया। ग्रामीण उक्त पाठशाला को राजनीतिक अखाड़ा बनाये जाने के बजाय वहां अस्पताल और धर्मशाला खोलने की मांग कर रहे थे। बाद में अंचल अधिकारी व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। घटना स्थल पर धारा 144 लागू कर दिया गया है।
ज्ञात हो कि कुआड़ी निवासी विश्वचंद्र गुप्त के पिता स्व. रामलखन राम ने लगभग 43 बीघा जमीन दान देकर अपने पुत्र स्व. मोतीलाल के नाम से मोतीलाल राष्ट्रीय पाठशाला की स्थापना की थी। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेश प्रसाद सिंह अवैध रूप से वहां छात्रावास चलाते हैं एवं विद्यालय की एक एकड़ 35 डिसमिल जमीन को हड़पना चाहते हैं। जब शनिवार को प्रधानाध्यापक ने वहां कांग्रेस की बैठक आहूत की तो ग्रामीण भड़क उठे तथा सभी सड़कों पर जमा हो कर बाजार बंद करा दिया। इस दौरान बैठक में भाग लेने आये कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भारतेंदु यादव को भी स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने उन्हें काला झंडा भी दिखाया। जबकि विद्यालय के प्रधान अध्यापक सुरेश सिंह ने कहा कि शनिवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक होने वाली थी। लेकिन कुछ लोग विद्यालय में आकर तोड़फोड़ करने लगे।
घटना की सूचना मिलने पर सीओ विजय शंकर सिंह के साथ कुआड़ी ओपी अध्यक्ष अजय सिंह, कुर्साकाटा थानाध्यक्ष राधाकृष्ण रजक, सिकटी थानाध्यक्ष पुष्कर कुमार, ताराबाड़ी थानाध्यक्ष नागेन्द्र झा, घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों को शांत कराये। घटना स्थल पर धारा 144 लागू कर दी गयी है एवं 107 की प्रक्रिया की जा रही है। बैठक में भाग लेने आये कांग्रेस जिलाध्यक्ष भारतेंदु यादव को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।

0 comments:

Post a Comment