Sunday, April 8, 2012

चार चौकीदार निलंबित, थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण


अररिया : एनएच 57 स्थित नरपतगंज थाना क्षेत्र के पंजर कट्टा के निकट सड़क दुर्घटना में मृत हाइवा ट्रक के चालक व खलासी का शव परमान नदी में फेंके जाने के मामले में एसपी शिवदीप लांडे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार चौकीदारों को निलंबित कर दिया है जबकि नरपतगंज थाना के थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण पूछा है। इधर, पुलिस ने दुर्घटना में मृत हाइवा ट्रक के चालक व खलासी का शव परमान नदी से बाहर निकलवा लिया है। चालक मो. कलाम का शव तो शुक्रवार की शाम को ही निकाल लिया गया था जबकि खलासी तपन वर्मन का शव 20 घंटे बाद शनिवार को काफी मशक्कत के बाद मछुआरों के सहयोग से परमान नदी से निकाला गया। शव दोनों के परिजनों को सौंप दिया गया है।
इधर शव फेंकने के मामले में पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे ने नरपतगंज के चार चौकीदारों को निलंबित कर दिया है। वहीं थानाध्यक्ष मुकेश कुमार से स्पष्टीकरण पूछा गया है कि किस परिस्थिति में अंत्यपरीक्षण के बाद शव उनके परिजनों को नही सौंपकर परमान नदी में फेंका गया। एसपी श्री लांडे ने बताया कि निर्धारित समय तक यदि थानाध्यक्ष उचित जवाब नहीं देते हैं तो उनके विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई की जायेगी।
ज्ञात हो कि शुक्रवार को नरपतगंज में दो हाईवा ट्रक की टक्कर में चालक मो. कलाम तथा सिलीगुड़ी के खलासी तपन वर्मन की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी। नरपतगंज पुलिस ने दोनों शव का अंत्यपरीक्षण तो कराया लेकिन परिजनों के आने का इंतजार किये बगैर शव को परमान नदी में फेंक दिया। मृतक के परिजन अररिया पहुंचकर जब शव की मांग की तब एसपी श्री लांडे के निर्देश पर पुन: शव की खोज नदी में की जाने लगी। एक शव की बरामदगी तो दो घंटे बाद ही हो गयी, जबकि दूसरे शव के लिये पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। नगर थानाध्यक्ष राम शंकर सिंह एवं अन्य पुलिस कर्मियों ने नदी में महाजाल गिरवाकर दूसरे दिन शव को बरामद करने में सफलता पायी।
इस घटना से खपा एसपी ने बताया कि परिजन के आने तक पुलिस के शव सुरक्षित रखना चाहिए था।

0 comments:

Post a Comment