Monday, February 28, 2011

प्रथम भक्ति संतन के संगा..


अररिया : अररिया प्रखंड अंतर्गत खमगड़ा गांव में आयोजत दो दिवसीय सत्संग समारोह संपन्न हो गया। इसमें प्रवचन कर्ताओं ने भक्ति व ध्यान योग की महत्ता पर बल दिया।
मौके पर अररिया से पहुंचे शिवानंद बाबा व किसन बाबा ने अपने प्रवचन में श्रद्धालुओं को नवधा भक्ति तथा संत महिमा के बारे में बताया। उन्होंने राम चरित मानस जैसे प्राचीन ग्रंथों से भक्ति के बारे में शबरी के प्रसंग सहित कई अन्य रोचक प्रसंग प्रस्तुत किये।
उन्होंने कहा कि प्रथम भक्ति संतन केर संगा, दूजे मम कथा प्रसंगा..। संतों की संगत मात्र से भक्ति का फल मिल जाता है। वहीं,ईश्वर की कथा सुनने से और भी पुण्य की प्राप्ति होती है।
कार्यक्रम में ध्यान व भक्ति योग की महत्ता पर खासा जोर रहा। वहीं श्रद्धालुओं को मानवोजित गुणों व क‌र्त्तव्य के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर बरकुरवा के रामप्रकाश बाबा, रहिकपुर ठीलामोहन के धर्मपाल दास आदि ने भी अपने प्रवचन प्रस्तुत किये। वहीं, कार्यक्रम की सफलता में दिनेश बाबा, सत्यनारायण दास, भूपलाल मंडल, रामकृष्ण मंडल, सदानंद मंडल, दामोदर मंडल, डोमन दास, अरुण मंडल, पंचानन मंडल, बहुरन मंडल, बुद्दी मंडल, दयानंद मंडल आदि का सराहनीय योगदान रहा।

0 comments:

Post a Comment