Monday, January 16, 2012

शिक्षा व एकजुटता से होगा दुसाधों का विकास: सुकदेव


फारबिसगंज(अररिया) : स्थानीय जेपी सभा भवन में रविवार को अखिल भारतीय दुसाध उत्थान परिषद जिला शाखा अररिया का प्रमंडल स्तरीय सम्मेलन का भव्य आयोजन हुआ। जिसमें पूर्णिया और सहरसा प्रमंडल समेत प्रदेश के कई स्थानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। परिषद के जिला शाखा अररिया के अध्यक्ष सूर्यानंद पासवान की अध्यक्षता में आयोजित सम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद सह परिषद के राष्ट्रीय संयोजक सुकदेव पासवान थे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष रामस्वरूप पासवान, उपाध्यक्ष राम पदारथ पासवान, रेशम लाल पासवान, संजय पासवान, जिला सचिव विद्यानंद पासवान, प्रयाग पासवान आदि मंच पर आसीन थे।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह अन्य वक्ताओं ने बताया कि समाज की सर्वागीण विकास के लिए एकजुटता के साथ शिक्षा के प्रति जागरूकता आवश्यक है। वक्ताओं ने कहा कि महाराज शलहेश और चूहरमल के वंशज आज अपने गरिमामयी इतिहास को विस्मृत कर अंध विश्वास और अशिक्षा के अंधकार में खो गये हैं। उन्होंने समाज के पिछड़े लोगों की मदद के लिए जो संपन्न हैं उन्हें आगे बढ़ने और नेतृत्व देने का आह्वान किया। वक्ताओं ने सूबे की एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए बताया कि दलित और महादलित का ताना बुना बुनकर वंचित लोगों के बीच विभाजन रेखा खींची जा रही है। जिसे दुसाध कत्तई बर्दास्त नहीं करेंगे और अपने हक हुकुक की लड़ाई में आवश्यकता पड़ने पर आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। सांसद श्री पासवान सहित प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि समाज की एकजुटता समेत इन्हीं मुद्दों को लेकर 29 एवं 30 जनवरी को गया में परिषद का प्रांतीय महासम्मेलन आयोजित होगा। जिसके उद्घाटनकर्ता केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक जगदीश प्रसाद होंगे और इस दो दिवसीय महासम्मेलन में एक लाख से अधिक लोग शिरकत करेंगे। मंच संचालन रामानंद पासवान ने किया।
इस अवसर पर प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष सुरेश पासवान, जिला पार्षद गणेश पासवान, धीरज पासवान, युवराज पासवान, धर्मदेव पासवान, अशोक पासवान, रवींद्र पासवान, ब्रजेश कुमार, शाहजहां शाद, लक्ष्मी पासवान, विश्वनाथ पासवान, रघुवीर पासवान, संजीव कुमार समेत दर्जनों महिला प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment