Sunday, May 13, 2012

भारतीय जनता मजदूर महासंघ की बैठक


नरपतगंज (अररिया) : प्रखंड मुख्यालय स्थित डाक बंगला परिसर में रविवार को भारतीय जनता मजदूर महासंघ की बैठक का आयोजन प्रखंड अध्यक्ष आलोक कुमार साह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिस बैठक में प्रखंड स्थित सभी पंचायतों के पंचायत अध्यक्ष एवं मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष सह अररिया जिला प्रभारी चन्द्र शेखर सिंह उर्फ बबन उपस्थित थे।
इस बैठक में मुख्य रूप से किसान मजदूरों को हो रही समस्याओं पर चर्चा की गई एवं सरकार द्वारा किसान मजदूरों को दी जा रही योजनाओं का लाभ किसानों को नही मिल पा रहा है तथा सभी पंचायतों से आये पंचायत अध्यक्षों ने अपने पंचायतों की समस्या से अवगत कराया।
श्री चन्द्रशेखर सिंह उफ बबन ने कहा कि इस प्रखंड में जाब कार्ड वितरण में काफी गड़बड़ी की गई है। अधिकांश पंचायतों में जाब कार्ड का वितरण अब तक नही हो पाया है। श्री सिंह ने कहा कि यह क्षेत्र गरीब किसान मजदूरों का क्षेत्र है। सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए अनुदानित दर पर खाद बीज एवं कृषि उपक्रम मुहैया करवाकर अत्यधिक पैदावार कर किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने की कोशिश कर रही है। परंतु यहां के राष्ट्र पदाधिकारी एवं बिचौलिया के मिलीभगत के कारण किसानों को समुचित सरकारी अनुदान का लाभ नही मिल पा रहा है।
श्री बबन ने कहा कि जिला प्रशासन एवं प्रखंड पदाधिकारी शीघ्र किसान विरोधी रवैया में सुधार लाए नही तो भारतीय जनता मजदूर भरा संघ समाज का सजग प्रहरी बनकर दोषी लोगों को चिन्हित कर जेल के सलाखों में डालने का कार्य करेगा ताकि राजग सरकार का सपना साकार हो सके।
इस बैठक में मुख्य रूप से जिला कोषाध्यक्ष मुकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष रामदेव ऋषिदेव, जिला मंत्री पवन सिंह, प्रखंड मंत्री सुधिर सिंह, अमरेन्द्र झा, सत्यनारायण मंडल, अरुण सिंह एवं सभी पंचायतों के पंचायत के पंचायत अध्यक्ष मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment