Sunday, May 13, 2012

शिक्षक की संदेहास्पद मौत, हत्या की प्राथमिकी दर्ज


रानीगंज (अररिया) : रानीगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय राघोपुर में चल रहे आवासीय उत्प्रेरण केन्द्र के 22 वर्षीय शिक्षक मनीष कुमार गोस्वामी की रविवार के अहले सुबह संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। मृतक शिक्षक का शव निर्माणाधीन विद्यालय भवन के उपरी मंजिल से बरामद किया गया। मृतक के पिता के बयान पर केंद्र के प्रभारी के खिलाफ हत्या की नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
उत्प्रेरण केन्द्र में उपस्थित छात्रों एवं शिक्षकों ने जहां इस घटना को गले में फांसी का फंदा डाल आत्महत्या की बात कही है। वहीं मृतक के पिता ने एक साजिश के तहत अपने पुत्र की हत्या का आरोप उत्प्रेरण केन्द्र प्रभारी भवेश कुमार पर लगाया है। इस संबंध में उन्होंने रानीगंज जाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है जिसमें भवेश कुमार को नामजद किया है। मौके पर पहुंचे रानीगंज पुलिस एसआई सुभाष चन्द्र सिंह की अगुआई में लाश को अपने कब्जे में लेकर शिक्षक मनीष के मौत से संबंधित सभी पहलुओं पर तहकीकात में जुट गयी है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार हांसा गोस्वामी टोला निवासी शंभू गोस्वामी का 22 वर्षीय पुत्र मनीष गोस्वामी गत 10 माह से मानदेय पर आवासीय उत्प्रेरण केन्द्र राघोपुर में शिक्षक के रूप में कार्यरत था। रविवार की सुबह 6.30 बजे मनीष गोस्वामी के मौत की खबर मृतक के पिता शंभू गोस्वामी को उत्प्रेरण केन्द्र के प्रभारी भवेश कुमार ने दी। रानीगंज थाने में मृतक के पिता द्वारा दर्ज प्राथमिकी में उत्प्रेरण केन्द्र के प्रभारी भवेश कुमार को हीं नामजद करते हुए कहा है कि विद्यालय भवन के निर्माण सामग्रियों के देखरेख की जिम्मेदारी पूर्व में भवेश पर थी। विद्यालय प्रधान ने उससे यह जिम्मेदारी लेकर मनीष को सौंप दी जो भवेश को नागवार गुजरा। घटना के पीछे इसे ही मुख्य कारण बताते हुए मृतक के पिता ने अन्य अपराधियों के सहयोग से अपने पुत्र की हत्या का आरोप भवेश कुमार पर लगाया है। मौके से भवेश का गायब रहना भी पुलिस के लिए शक को बढ़ा रहा है। जबकि आवासीय उत्प्रेरण केन्द्र के छात्रों एवं शिक्षक के द्वारा रविवार की सुबह निर्माणाधीन भवन के उपर मंजिल पर गले में फांसी का फंदा डाल आत्म हत्या की बात कही जा रही है।
स्थानीय ग्रामीणों एवं अन्य छात्रों के अनुसार मृतक शिक्षक मनीष कुमार लगातार लंबे समय तक मोबाइल पर किसी से बात किया करता था जो अलग ही कहानी बताता है। मानदेय पर कार्यरत शिक्षक मनीष के पास तीन-तीन मोबाइल थी जिनमें से दो पुलिस जब्त कर घटना की तफ्तीश में जुट गयी है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया गया है। इधर घटना को लेकर पूरे राघोपुर गांव में लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

0 comments:

Post a Comment