Monday, January 3, 2011

बीएसएनएल उपभोक्ता परेशान, विभाग उदासीन

कुर्साकांटा(अररिया) : पिछले एक महीने से प्रखंड मुख्यालय व आसपास के बीएसएनएल उपभोक्ता विभागीय लापरवाही के कारण परेशान हो रहे हैं। उपभोक्ताओं के अनुसार बिल मिलने के पूर्व कनेक्शन को काट दिया जाता है। फिर बिल आने के बाद भुगतान कर देने के बावजूद पंद्रह दिनों तक कनेक्शन नहीं दी जाती है। इसकी शिकायत जब उपभोक्ता अनुमंडल दूर संचार पदाधिकारी अररिया से करते हैं तो उन्हें कटिहार एवं कलकत्ता से संपर्क करने की बात कहकर अपनी लाचारी व्यक्त करते हैं। वहीं स्थानीय एक्सचेंज कार्यालय जब उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर जाते हैं तो वहां ताला लटका नजर आता है। उपभोक्ताओं में प्रणव गुप्ता, जितेन्द्र सिंह, रामनाथ गुप्त, सुभाष साह आदि ने बताया कि दूर संचार की यह वर्तमान व्यवस्था से वे लोग खिन्न हो चुके हैं। कभी केबूल कटने तो कभी डायलटोन की शिकायत से लोग परेशान हो चुके हैं। शिकायत दूर करने की बात तो दूर कोई सुनने वाला भी नहीं है। स्वास्थ्य प्रबंधक प्रेरणा रानी ने बताया कि पीएचसी कुर्साकांटा का बेसिक कनेक्शन भी 20 दिनों से बाधित है। बिल मिलने के पूर्व ही सेवा को बाधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 10 दिन पूर्व ही बिल जमा कराया जा चुका है लेकिन कनेक्शन नहीं चालू की गयी है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के रोगियों के परिजनों को भी काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है।

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