Saturday, January 8, 2011

अररिया में दो बच्चों संग मां ने जहर खा दी जान

अररिया/सिकटी  : सिकटी प्रखंड के ठेंगापुर गांव में गुरुवार देर रात सुलेखा देवी (32) ने अपने दो बच्चों के साथ जहर खा आत्महत्या कर ली। मरने से पूर्व उसने अपने दो मवेशियों को भी जहर खिला दिया। परिणामस्वरूप दोनों मवेशी भी मर गए। घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। ग्रामीणों के अनुसार रात में महिला ने जम्मू में रह रहे अपने पति से मोबाइल पर बात करने के बाद जहर खाया है। मरने वालों में सुलेखा देवी के अलावा नंदनी कुमारी (5) एवं चंदन कुमार (2) शामिल हैं।
घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ मो. कासिम सहित कई थानों की पुलिस वहां पहुंची तथा शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया। मामले में स्थानीय चौकीदार के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है।
सुलेखा देवी का पति बलराम मंडल जम्मू में मजदूरी करता है। वह करीब ढाई माह पूर्व ही घर से वहां गया था। शुक्रवार सुबह पड़ोसियों ने सुलेखा के दोनों मवेशियों को मरा देखा तो हल्ला करने लगे। हो हल्ला सुनकर भी जब वह घर से नहीं निकली तो कई लोग उसके आंगन में जा पहुंचे। आंगन में पहुंचते ही लोगों ने महिला समेत दोनों बच्चों को मृत पाया। बाद में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
इधर, आसपास के लोगों ने बताया कि मरने से पूर्व विवाहिता ने अपने बहन के पति नंद किशोर मंडल को फोन पर जहर खाने की सूचना दी थी। इस सूचना पर जब तक बहन के पति वहां पहुंचते तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। एसडीपीओ कासिम ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

0 comments:

Post a Comment