Saturday, January 8, 2011

अपराधियों की धमकी से स्टार्च फैक्ट्री का निर्माण बंद

फारबिसगंज(अररिया) : फारबिसगंज औद्योगिक क्षेत्र में करीब एक अरब रूपये की लागत से निर्माणाधीन स्टार्च बनाने की फैक्ट्री के कर्मचारियों श्रमिकों को बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने जान से मारने की धमकी देकर काम रोक देने को कहा। जिसके बाद से यहां काम बंद हो गया है। वहीं, इस प्रकरण से फारबिसगंज एसडीपीओ एसके झा ने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा है कि वे इस मामले को देखेंगे। श्री झा ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत अथवा जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है। हालांकि मैनेजर सुनील गोयल का कहना है कि उन्होंने थाने में घटना की सुचना दे दी है।
इधर, घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात करीब दस बजे मोटर साइकिल पर सवार तीन नकाबपोश निर्माण स्थल पहुंचे तथा श्रमिकों कर्मचारियों को काम नहीं करने की धमकी दी। जिसके बाद से श्रमिक एवं कर्मी दहशत में है। यूरो सुंदरम इंटर नेशनल प्रालि नामक कंपनी द्वारा करीब एक अरब रूपये के निवेश से स्टार्च बनाने वाली फैक्ट्री स्थापित की जा रही है। यह बिहार में संभवत पहली स्टार्च फैक्ट्री है।
मामले को लेकर कंपनी के स्थानीय व्यवस्थापक सुनील गोयल द्वारा फारबिसगंज थाना में आवेदन देकर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की गयी है। जिसमें तीन नकाबपोश अज्ञात अपराधियों द्वारा धमकी देने की बात कही गयी है। गुरूवार को पुलिस दल निर्माण स्थल पर पहुंच श्रमिकों को सुरक्षा का पूर्ण भरोसा दिलाया। तथा निर्भीक होकर काम करने को कहा। करीब एक माह पूर्व भी निर्माण स्थल पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा फैक्ट्री की नव निर्मित दीवाल तोड़ दिया गया था। धमकी देने और काम रूकवाने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।

0 comments:

Post a Comment