Monday, June 18, 2012

दस साल से फरार बदमाश गिरफ्तार, एसपी ने की पूछताछ


नरपतगंज (अररिया) : अररिया सुपौल मधेपुरा, सहरसा के आतंक के पर्याय रहे तथा दस वर्षो से फरार कुख्यात डकैत सरगना बेचन यादव को नरपतगंज पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर शुक्रवार को सिमराही से गिरफ्तार किया। नरपतगंज थाने में आरोपी के ऊपर करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। अररिया के फारबिसगंज, भरगामा, फुलकाहा समेत सुपौल के छातापुर, विरपुर, मधेपुरा के कुमार खण्ड जदिया समेत सहरसा में भी 60 से ज्यादा मामले दर्ज होने की पुष्टि ने अररिया एसपी ने की। 1978 से नेपाल में डकैती की घटना को अंजाम देकर कुख्यात बेचन ने लगभग दो दशकों तक डकैती एवं पशु चोरी में क्षेत्र के कई गिरोहों के साथ घटना को अंजाम दिया। 1990 के दशक में अररिया पुलिस ने फरार घोषित कर इनाम रखा।
इधर, शनिवार को एसपी शिवदीप लांडे ने थाना पहुंचकर आरोपी से गहन पूछताछ की। बाद में एसपी ने बताया कि कुख्यात बेचन की गिरफ्तारी पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि है इसकी गिरफ्तारी से दर्जनों मामले का उद्भेदन हुआ है। अभियुक्त 2010 में नरपतगंज थाना क्षेत्र के फरही गांव में डकैती के दौरान दो लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिलहाल इसका गिरोह पशु चोरी कर मोटी रकम लेकर पशु वापस करने में संलिप्त है।
एसपी ने कहा कि इस इनामी डकैत को पकड़ने वाली पुलिस टीम को नकद इनाम दिया जायेगा। इस मौके पर डीएसपी विकास कुमार, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार साह, विपिन कुमार, विजय कुमार आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment