Tuesday, June 19, 2012

शांदी के झांसे में बिक रही मासूम बालाएं


जोकीहाट(अररिया) : जोकीहाट थानाक्षेत्र के हरदार पंचायत अन्तर्गत कजलेटा गांव से अपहृत दोनों लड़कियों को पुलिस ने जल्द ढूंढ निकालने का दावा किया है। इधर, अपहरण मामले में गिरफ्तार मिन्हाज नामक युवक को थानाध्यक्ष टीपी सिंह ने आवश्यक पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया है। मिन्हाज ने पुलिस को इस घटना में शामिल कई लोगों के नाम भी बताये हैं। उधर एसडीपीओ मो. कासिम एवं थानाध्यक्ष टीपी सिंह ने शनिवार की रात कजलेटा गांव से अपहरण मामले में संदिग्ध कई लोगों के मोबाइल जब्त कर काल डिटेल इकट्ठा कर रहे हैं। उधर एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि अपहृत दोनों लड़कियों को जल्द ही बरामद कर लिया जायेगा। पुलिस छापेमारी कर रही है।
गौरतलब है कि कजलेटा गांव में करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भी मुश्ताक एवं उसकी पत्नी कौसरी ने दिल्ली से एक शादी शुदा लड़की को बहला फुसलाकर कजलेटा लाया था,जिसकी बाद में हत्या कर दी गई थी । हत्या के आरोप में मुश्ताक आज भी जेल में बंद है जबकि उसकी पत्नी कौसरी जेल से हाल ही में रिहा हुई है।
सूत्रों का कहना है कि इस इलाके में शादी का झांसा देकर दर्जनों मासूम लड़कियों को देह व्यापार के बाजार में बेच दिया गया। कई लड़कियों के पिता ने बदनामी के कारण थाने में सूचना नहीं दिया,या फिर समाज में अन्य लड़कियों की शादी नही होने के डर से अपना मुंह तक नही खोला। मिन्हाज की गिरफ्तारी से इस गिरोह के सरगना तक पहुंचने में पुलिस को बड़ी मदद मिल सकती है।

0 comments:

Post a Comment