Sunday, June 17, 2012

पूजा ने किया कालेज का नाम रोशन


अररिया : अगर पढ़ने व ज्ञान प्राप्ति की ललक हो तो संसाधनों की कमी व गरीबी सफलता की राह में नहीं आ सकती। इस बात को भली भांति साबित किया है पूजा मिश्रा ने। वे दैनिक जागरण के वरीय हाकर सिद्यानंद मिश्रा की पुत्री हैं।
नगर के काली बाजार वार्ड नंबर तेरह निवासी पूजा कुमारी ने एमएलडीपीके इंटर कालेज से इंटरमीडिएट 2012 परीक्षा में 65 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। पूजा ने बताया कि उनके पिता प्रतिदिन सूर्योदय के साथ ही लोगों के बीच ज्ञान का खजाना बांटने के लिए चल पड़ते हैं तथा दिन भर कठिन परिश्रम के बाद शाम में वापस घर लौटते हैं। उनकी इसी मेहनत व मां ममता देवी की प्रेरणा ने मुझे पढ़ने के लिए प्रेरित किया।
ऐसे इलाके में जहां लोग आज भी लड़कियों को कालेज में पढ़ाने के नाम पर पीछे रहते हैं, पूजा की सफलता निश्चय ही हजारों लोगों को प्रेरित करेगी।
पूजा का कहना है कि मैं डाक्टर बनना चाहती हूं, लेकिन गरीबी के कारण पढ़ाई में बाधा आ सकती है। हालांकि मैं और मेरे माता पतिा बाधाओं से नहीं घबराते।
पूजा के इस सफलता पर डा. अशोक कुमार झा, पत्रकार आमोद शर्मा, मंअू भगत, अमित कुमार, अनिल त्रिपाठी, जागरण के एजेंट संजय शंकर, प्रसार प्रतिनिधि घनश्याम रजक, भवानंद मिश्र, वार्ड पार्षद अरूण मिश्रा सहित हाकर अशोक झा, अनिल मिश्रा, राजा भगत, दीपक प्रसाद गुप्ता आदि ने बधाई दी है।

0 comments:

Post a Comment