Sunday, June 17, 2012

बंधन बैंक लूटकांड का उद्भेदन, चार गिरफ्तार


अररिया : अररिया पुलिस ने बंधन बैंक लूटकांड का उद्भेदन कर लिया है। बीते सात जून 2012 को दिनदहाड़े बंधन फाइनेंस कंपनी में लूट की घटना हुई थी। शुक्रवार को पुलिस ने घटना में शामिल चार बदमाशों को दो मोबाइल व 15 हजार नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें सूर्यापुर निवासी साबिर, आफताब और सिसौना का मंजर आलम व शमशाद शामिल है। पुलिस अधीक्षक शिवदीप लांडे के समक्ष चारों बदमाशों ने लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
एसपी के समक्ष गिरफ्तार साबिर ने बताया कि लूट की योजना सिसौना के मंजर आलम व राजा नामक युवक ने बनाई थी। उसके बाद सिसौना के ही शमशाद ने फोन पर उसे जीरोमाइल के निकट बुलाया और रेकी का भार सौंपा। इसके बाद मोटरसाइकिल से शमशाद उसे आश्रम रोड ले आया। वहां शमशाद ने उससे कहा कि जब बंधन बैंक से महिलाओं को राशि दी जाने लगेगी, तब इसकी सूचना वह अपने साथियों को देगा। सूचना मिलने के बाद मंजर, शमशाद व तोहिद बैंक पहुंचे और वहां मौजूद कर्मियों को कब्जे में लेकर 60 हजार रुपये लूट लिए। पूछताछ में शमशाद ने बताया कि लूटकांड में दो मोबाइल व 32 हजार 500 रुपये ही हाथ लगे, जिसमें तीन लोगों को 7 से 8 हजार रुपये दिए गए थे। मोबाइल साबिर को देते हुए उसके हिस्से की राशि बाद में देने की बात हुई थी। वहीं अफताब ने बताया कि उसके भाई साबिर ने एक सप्ताह पूर्व उसे मोबाइल प्रयोग करने के लिए दिया था।
----------
''यह घटना पुलिस के लिए चुनौती थी, जिसे स्वीकार करते हुए पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर कांड का उद्भेदन कर दिया। प्रथम दृष्टया यह मामला संदिग्ध लग रहा था, लेकिन पुलिस ने अपने तंत्र से पूरे कांड को बखूबी उजागर कर लिया। कांड के उद्भेदन में डीएसपी मो. कासिम, एसएचओ रामशंकर सिंह व ग्रामीणों का पूर्ण सहयोग मिला।''
शिवदीप लांडे, एसपी

0 comments:

Post a Comment