Monday, June 18, 2012

सीमांचल एक्सप्रेस से पकड़ी गयी 6.32 करोड की हेरोइन


फारबिसगंज(अररिया) : फारबिसगंज कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जोगबनी से तस्करी कर दिल्ली ले जाये जा रहे करीब 6.32 किलो हेरोइन सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन से फारबिसगंज स्टेशन पर जब्त की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त हेरोइन की कीमत करीब 6 करोड़ 32 लाख रूपये बतायी जाती है। गुप्त सूचना के आधार पर भारत नेपाल सीमा पर स्थित जोगबनी रेलवे स्टेशन से आनंद बिहार दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन में की गयी छापेमारी में कस्टम अधिकारियों को यह बड़ी सफलता मिली है।
हैरत की बात है कि रेलवे सुरक्षा एजेंसियां आरपीएफ अथवा जीआरपी तक को शनिवार की रात छापेमारी की भनक तक नहीं लगी। छापेमारी में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है।
फारबिसगंज कस्टम के सहायक आयुक्त ज्योतिरादित्य ने ट्रेन से हेरोइन बरामदगी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में संलिप्त तस्कर गिरोह का पता लगाने की कोशिश जारी है।
बताया जाता है कि ट्रेन की बोगी के शौचालय में छुपाकर हेरोइन के पैकेट को रखा गया था। गुप्त सूचना मिलने पर सहायक आयुक्त कस्टम ज्योतिरादित्य के दिशा-निर्देश पर कस्टम इंस्पेक्टर सत्येन्द्र कुमार, इंस्पेक्टर विनोद कुमार मंडल, इंस्पेक्टर शंकर सोरेन तथा इंस्पेक्टर रमेश कुमार चौबे की टीम द्वारा सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में की गयी छापेमारी यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।

0 comments:

Post a Comment