Monday, June 18, 2012

अधिवक्ता के विरुद्ध दुष्कर्म की प्राथमिकी


जोकीहाट (अररिया) : महलगांव थानाक्षेत्र के चीरह पंचायत के धनगांवा की महिला अरबुन्निशा (काल्पनिक नाम) ने अधिवक्ता रामरतन प्रसाद यादव पर महलगांव थाना में दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पीड़िता के बयान पर एसएचओ मनु प्रसाद ने मामला दायर कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। उधर, एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया के तहत अधिवक्ता की गिरफ्तारी शीघ्र होगी।
महलगांव थानाध्यक्ष मनुप्रसाद ने बताया कि पीड़ित महिला की मेडिकल जांच सदर अस्पताल अररिया में करायी गयी है। महिला चिकित्सक ने पीड़ित महिला के कुछ कपड़े नमूने की तौर पर ले लिए हैं, जिसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जायेगा।
जानकारी के अनुसार पीडि़ता एक मामले के सिलसिले में अधिवक्ता रामरतन प्रसाद यादव के पास गयी थी। अधिवक्ता ने शुक्रवार को महिला को मटियारी चौक पर बुलाया था। मटियारी चौक पर महिला जब वकील श्री यादव से मिली, तो वे कागजात लाने के नाम पर उसे मोटर साइकिल पर बैठाकर अपने घर बागनगर ले जाने लगे। इसी बीच ककोड़ा गांव स्थित स्कूल के निकट सुनसान जगह देखकर मोटर साइकिल रोक दी और उसे बांस की झाड़ में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।
ज्ञात हो कि कई माह पूर्व महिला अरबुन्निशा की पुत्री के साथ गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म किया था। इसके बाद अभियुक्तों ने महिला व परिजन के खिलाफ उल्टे अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया था। इसी सिलसिले में महिला अधिवक्ता के पास आती-जाती थी।

0 comments:

Post a Comment