Monday, June 18, 2012

कजलेटा गांव से दो लड़कियां लापता, युवक गिरफ्तार


जोकीहाट(अररिया) : जोकीहाट थाना क्षेत्र में इन दिनों शादी के नाम पर झांसा देकर भोली-भाली लड़की को बेचने का कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसा ही एक मामला हरदार पंचायत के कजलेटा गांव में प्रकाश में आया है। लड़कियों को गायब कर बेचने के आरोप में ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है।
जानकारी के अनुसार बुधवार को गांव के अनवारूल की बेटी शबनम (काल्पनिक नाम) एवं गयास की बेटी रूबी (काल्पनिक नाम) धोबी टोला में नाच देखने गयी थी, जहां से वे अचानक गायब हो गयी। दोनों के परिजनों ने बताया कि उनकी काफी खोजबीन की गयी लेकिन कोई अता पता नहीं चला।
इसी बीच ग्रामीणों की पहल पर पता चला कि गांव के ही मिन्हाज आलम नामक युवक ने दोनों लड़कियो को शादी का झांसा देकर बाराइस्तम्बरार पंचायत के खोना गांव निवासी अली हसन नामक दलाल के हाथों बेच दिया है। अग्रिम के तौर पर अली हसन ने मिन्हाज को दो हजार रूपया भी दिए। इस बात को ले ग्रामीणों ने पंचायती की, जिस दौरान मिन्हाज ने सारी बात का खुलासा कर दिया।
इस बीच ग्रामीणों ने एसपी शिवदीप लांडे को सूचना देकर मामले की जानकारी दी। एसपी श्री लांडे के निर्देश पर जोकीहाट के अनि फिरोज आलम ने मिन्हाज को हिरासत में लेकर थाना लाया जहां उससे पूछताछ चल रही है। हालांकि अब तक दोनों अपहृत युवतियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
गौरतलब है कि मिन्हाज के फुफेरे भाई जुबैर एवं माजिद ग्राम दोमोहना दभड़ा करीब दो माह पूर्व दोमोहना गांव से स्व. असहाब की पुत्री एवं दलमालपुर से बीरनी नामक युवती को झांसा देकर देह व्यापार के लिए ले जा रहा था। इसी बीच लड़की के परिजनों ने दोनों को किशनगंज से बरामद कर लिया था। पुलिस सारे बिंदुओं पर मामले की पड़ताल कर रही है।

0 comments:

Post a Comment