Friday, January 6, 2012

बिजली को ले ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय पर किया हंगामा


नरपतगंज (अररिया) : प्रखंड क्षेत्र के मधुरा पश्चिम पंचायत के वार्ड न. 3 के महादलित समुदाय के सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय के समीप प्रदर्शन किया। उपभोक्ता प्रदर्शन कारियों का कहना है कि सरकार जहां राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत गांव-गांव में बिजली पहुंचाने की बात कह रही है वहीं इस महादलित बस्ती के दो दर्जन से अधिक बीपीएल परिवार बिजली से वंचित हैं।
ग्रामीणों का आरोप है कि जमीनदार एवं दबंगों के द्वारा अपनी जमीन पर पोल नही गाड़ने दिये जाने के कारण उनलोगों को बिजली की सुविधा से दूर रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना था कि कि महादलितों का घर से निकल कर सड़क पर निकलने का रास्ता भी इन जमीनदारों एवं दबंगों ने अवरुद्ध कर रखा है। महादलितों ने बीपीएल धारकों एवं ग्रामीणों ने आवेदन देकर अंचल पदाधिकारी से न्याय की गुहार लगायी है। प्रदर्शन करने वालों में महादलित समुदाय के कदम लाल राम, कुशो राम, दिलीप राम, अरुण राम, पृथ्वी चन्द राम, पुलिया देवी, सुनिता देवी, लालो देवी, जागेश्वर राम, उमेश राम, बलदेव राम, दुखी देवी, उमा देवी एवं सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।
इस संबंध में अंचल पदाधिकारी जय राम सिंह ने बताया कि जमीन की जांच के लिए भेजा गया है। जांच के उपरांत ही मामला हल हो पायेगा।

0 comments:

Post a Comment