Sunday, March 18, 2012

शिविर में लाभुकों को मिला इंदिरा आवास का पासबुक


अररिया : ग्रामीण विकास विभाग के निर्देशानुसार शनिवार को जिले के सभी नौ प्रखंड मुख्यालयों में इंदिरा आवास शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लाभुकों को आवास के लिए के लिए प्रथम किस्त की राशि प्रविष्ट किया हुआ पासबुक दिया गया। सरकार के निर्देश के अनुसार पासबुक सीधे लाभुकों को दिया जाना था, पर प्राय: प्रखंडों के कुछेक पंचायत को छोड़ पासबुक का बंडल पंचायत जनप्रतिनिधि को ही दे दिया गया। हालांकि प्रशासन ने इस बात को नकारा है।
शनिवार को सुबह से ही प्रखंड मुख्यालयों में भीड़ लगनी शुरू हो गई। डीडीसी के द्वारा शिविर का पर्यवेक्षण के लिए प्रतिनियुक्त वरीय अधिकारी प्रखंडों में मौजूद थे। परंतु सिकटी के वरीय प्रभारी पदाधिकारी शिविर से नदारद रहे। इस संबंध में बताया गया कि वे वीडीओ कांफेंसिंग में व्यस्त रहे। अररिया प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को आयोजित शिविर में 24 पंचायत के करीब 1700 लाभुकों को पासबुक दिये जाने की बात बीडीओ ने बताई है।
बीडीओ नागेन्द्र पासवान ने बताया कि सेंट्रल बैंक, केकेजीबी पटेगना, मदनपुर, एसबीआई एडीबी ब्रांच ने खाता में राशि विलंब से प्रविष्ट किया है, इस कारण लक्ष्य के अनुरूप नही बांटा जा सका। शिविर प्रारंभ होने के समय प्रमुख, उपप्रमुख समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। जबकि डीआरडीए निदेशक जफर रकीब सुबह से लगातार प्रखंड कार्यालय में कैंप कर रहे थे।

0 comments:

Post a Comment