Thursday, March 22, 2012

लीड: मानवरहित क्रासिंग पर ट्रेन व ट्रैक्टर की टक्कर, परिचालन ठप


रेणुग्राम (अररिया) : कटिहार-जोगबनी रेलखंड पर गुरुवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हल्दिया बिहार हॉल्ट के निकट मानवरहित क्रासिंग पर मानवरहित क्रासिंग पर ट्रेन व ट्रैक्टर की टक्कर में ट्रैक्टर ट्राली के परखचे उड़ गए व रेल ट्रैक को क्षति पहुंची है। हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। रेल यात्रियों सहित ट्रैक्टर ड्राइवर बालबाल बच गए। इधर, घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल के वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। कटिहार-जोगबनी रेलखंड पर गाड़ियों का आवागमन फिलहाल ठप है।
हल्दिया बिहार हॉल्ट के निकट 17/08 किमी पर स्थित मानव रहित क्रासिंग पर कटिहार से आ रही कटिहार-जोगबनी फास्ट पैसेंजर 55737 अप की टक्कर से ईट लदा एक ट्रैक्टर का ट्रेलर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रेलगाड़ी के इंजन के साथ फंसा ट्रेलर करीब एक सौ मीटर दूर तक ट्रैक पर घसीटता चला गया। टक्कर के बाद रेल चालक की सुझबूझ से ट्रेन को रोका गया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।
ट्रैक्टर नं. बीआर 38सी/2409 मानव रहित समपार क्रास कर रहा था, उसी वक्त ट्रेन आ गई और टक्कर हो गया। क्षतिग्रस्त ट्रेलर को ग्रामीणों के सहयोग से निकाला गया। हादसे में रेल इंजन के केटल गार्ड व आगे के कई अन्य उपकरण क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं पटरी के कई स्लीपर भी उखड़ गए हैं। रेलगाड़ी तीन घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। बाद में कटिहार से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को वापस कटिहार भेजा गया। घटना की सूचना पाकर डीआरएम भूषण पाटिल, डीसीएम बीके मिश्रा, वरीय डीएसओ अंकुश शाही घटनास्थल पर पहुंचे एवं चालक सुदामा पासवान एवं उप चालक नारायण पासवान के सूझबूझ की सराहना की।

0 comments:

Post a Comment