Friday, March 23, 2012

लीड: वातावरण में गूंजे बिहार अस्मिता के गीत


अररिया : बिहार दिवस समारोहों के दूसरे दिन भी इस जिले की फिजां में बिहारी अस्मिता व बिहार गौरव के गीत गूंजते रहे।
जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में बिहार दिवस के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। अररिया कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में छात्र छात्राओं ने खूबसूरत गीत संगीत की प्रस्तुति की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. मुहम्मद कमाल ने की।
जो राष्ट्र का सिंगार है वह राज्य बिहार है .., कार्यक्रम का उद्घाटन निधि प्रिया व शालिनी प्रिया द्वारा गाए गये इसी गीत से हुआ। दोनों ने अपने गायन से श्रोताओं में बिहारी अस्मिता का संचार किया। वहीं, कलाकार गोपाल यादव, संतोष कुमार गुप्ता, सज्जन कुमार व श्वेता कुमारी ने बिहार गौरव व बिहारी पहचान से जुड़े हिंदी व भोजपुरी गीत गाकर लोगों को बिहारी होने का एहसास कराया। तबले पर संगत अवधेश झा ने की।
इन कलाकारों ने जब राज्य के सुविकास में संकल्प लें उल्लास में गाया तो दर्शकों ने उसे भरपूर सराहा। वहीं संतोष द्वारा गाये गये भोजपुरी गीत बिहार माटी के चर्चा फैलावे के.. गाकर जोरदार तालियां बटोरी। कालेजकर्मी सह कलाकार श्यामदेव झा, शेखर कुमार, व नीरज कुमार ने सुंदर गीतों की प्रस्तुति की।
इससे पहले प्रो. कमल नारायण यादव व डा. शिवनाथ महतो ने बिहार में आ रहे बदलाव को रेखांकित किया तथा छात्रों व उपस्थित लोगों से बिहार गौरव के लिए सतत कार्य करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मंच का सुंदर संचालन प्रो. नवल किशोर सिंह ने किया। वहीं पूरे कार्यक्रम का संयोजन एनएसस के प्रोग्राम आफिसर डा. अशोक पाठक ने किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के वालंटियर टीम लीडर प्रियरंजन वर्मा, प्रीतम, नीरज, उपेंद्र, संतोष, अमृता, नीतू, डोली, तबरेज, सुनील, राजेश, सुशील आदि लगातार सक्रिय बने रहे।

0 comments:

Post a Comment