Thursday, March 22, 2012

कश्मीरी युवकों के संदिग्ध हलचल से गरमाया सीमांचल



फारबिसगंज(अररिया) : पिछले कुछ समय से भारत नेपाल सीमा पर कश्मीरी व विदेशी लोगों की बढ़ी गतिविधियों से सीमांचल क्षेत्र चर्चा में आ गया है। एक माह में सीमा पर दो बार कश्मीरी युवकों के पकड़े जाने की घटनाओं ने पुलिस प्रशासन से लेकर खुफिया विभाग के माथे पर बल ला दिया है। कश्मीरी युवकों के पकड़े जाने के मामले में राजस्थान एटीएस की टीम पिछले दिनों फारबिसगंज पहुंचकर मामले की छानबीन की है।
बुधवार को नरपतगंज क्षेत्र के सीमावर्ती घुरना ओपी क्षेत्र अंतर्गत पथराहा पंचायत के जटवाड़ा गांव से फिर दो कश्मीरी युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। इससे पहले तीन फरवरी को बसमतिया ओपी क्षेत्र के सीमावर्ती बसमतिया बाजार से दो कश्मीरी युवकों सहित एक सुपौल जिला निवासी तथा एक नेपाली युवक को संदिग्ध हालत में पकड़ा गया था। हालांकि चारों को कुछ दिनों बाद बांड पर छोड़ दिया गया था। दो-दो बार सीमावर्ती क्षेत्र से कश्मीरी युवकों के पकड़े जाने की घटनाओं की कड़ी जोड़कर पुलिस जांच को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है।
अररिया एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि पथराहा से पकड़े गए दोनों युवक गांव के स्थानीय निवासी मो. मुश्ताक के घर पर पिछले करीब दस दिनों से ठहरा हुआ था। पुलिस के अनुसार इन दोनों कश्मीरी युवकों की गतिविधि संदिग्ध मालूम पड़ रही थी। ये दोनों सीमावर्ती क्षेत्र से मजदूरों की खेप ले जाने के लिए यहां आने की बात बता रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र के दर्जनों लोगों का संपर्क कश्मीरी युवकों से होने की बात सामने आयी है। इधर मामले को लेकर खुफिया विभाग भी चौकस हो गयी है।

0 comments:

Post a Comment