Wednesday, April 11, 2012

वारंटी व फरारी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से डिलीट


अररिया : शहरी क्षेत्र के फरारी व वारंटी मतदाता सावधान! आपदा नाम नगर परिषद क्षेत्र के मतदाता सूची से डिलीट किया जा रहा है। अररिया व फारबिसगंज नगर परिषद तथा जोगबनी नगर पंचायत के लगभग एक हजार मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से हटाया जा रहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरपालिका चुनाव 2012 को लेकर वारंटी व फरारी मतदाता का नाम हटाने को कहा है। निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी तथा तीनों निकाय के रिवाईजींग अथारिटी इस कार्य को अंतिम रूप देने में लगे हैं।
अररिया नगर परिषद अंतर्गत 29 वार्डो से तकरीबन 250 फरारी व वारंटी मतदाताओं का नाम हटाया जा रहा है। वार्ड नं. एक से वार्ड नं. 06 तक अररिया आरएस ओपी अंतर्गत करीब 75 लोगों का नाम हटाया जायेगा। ताज्जुब तो यह है कि इसमें एक वर्तमान वार्ड पार्षद का नाम भी है। मिली जानकारी के अनुसार अररिया सदर थाना क्षेत्र में भी कई संभावित प्रत्याशियों के नाम वारंटी की सूची में दर्ज है। बताया है कि शहर के वार्ड नं. 15, 16, 17, 18, 19, 20, 27, 28, 29, 24, 25 में कई मतदाताओं को नाम हटाने की कार्रवाई चल रही है। क्योंकि रहिका टोला, जागीर टोला, आजाद नगर, काली बाजार, गाछी टोला, मिल्लतनगर, शरीफनगर, इस्लामनगर, ककुड़वा बस्ती के तकरीबन 100 मतदाता छह माह से अधिक समय से वारंटी व फरारी है। जानकारी के अनुसार इनमें अधिकांश बड़े अपराधी भी हैं तो कुछ पर मारपीट व गवाही को लेकर भी वारंट निर्गत है।
इधर अररिया के निर्वाचन निबंधक पदाधिकारी सह सदर एसडीओ डा. विनोद कुमार ने बताया कि आयोग के निर्देश पर अररिया सदर थाना, व आरएस ओपी से शहर के वारंटियों की सूची मंगाई गई है। उसके अनुसार वार्डवार मतदाता सूची से मिलान कर उनका नाम हटाया जायेगा।

0 comments:

Post a Comment