Saturday, August 6, 2011

सरकार की जमीन अधिग्रहण नीति अप्रासंगिक


फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज पुलिस गोलीकांड में मारे गए लोगों के परिजनों व घायलों से शनिवार को मुलाकात करने भजनपुर गांव पहुंचे भाकपा (माले) के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान जमीन अधिग्रहण नीति को अप्रासंगिक बताते हुए इस पर रोक लगाने की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि किसानों से औने-पौने भाव में सरकार जमीन अधिग्रहित कर रियल स्टेट और उद्योग लगाने के लिए दे रही है। श्री भट्टाचार्य ने इसे खाद्य सुरक्षा और व्यापक राष्ट्रहित से जोड़ते हुए खेतिहर जमीन और जंगल को बचाने की आवश्यकता पर बल दिया।
इस दौरान माले नेता ने गोलीकांड के पीड़ितों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने फारबिसगंज गोलीकांड को सरकार की साजिश बताया। उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए साजिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा भाजपा नेताओं की कथित भूमिका की भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जमीन और जम्हुरियत खतरे में है।
मालूम हो कि तीन जून को फारबिसगंज स्थित बियाडा की जमीन पर निर्माणाधीन ग्लूकोज फैक्ट्री के बीचो-बीच भजनपुर के ग्रामीण पुरानी सड़क को बंद करने का विरोध कर रहे थे। जहां ग्रामीणों तथा पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद पुलिस फायरिंग में अल्पसंख्यक समुदाय के चार ग्रामीणों की मौत हो गई थी।

0 comments:

Post a Comment