Tuesday, February 14, 2012

बच्चे के शरीर से बंधी मिली एक लाख की नशीली दवा


ड्रग्स माफिया ने तस्करी के लिए अब बच्चों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। रविवार को नेपाल पुलिस ने बार्डर के समीप से एक चार वर्षीय बच्चे सहित उसके पिता को गिरफ्तार किया है। बच्चे के शरीर से टेप के सहारे बंधे 200 पीस टीडीजेसिक नामक नशीली दवा का इंजेक्शन बरामद किया गया है, जिसकी कीमत एक लाख से अधिक आंकी गई है। गिरफ्तार तस्कर गोखुल खड़का नेपाल के पथरी का निवासी है। वह जोगबनी से उक्त नशीली दवा लेकर नेपाल जा रहा था।
जानकारी के मुताबिक ड्रग्स की एक बड़ी खेप नेपाल भेजने के लिए गोखुल खड़का अपने चार वर्षीय बेटे के साथ निकला था। वह बेटे की अंगुली पकड़कर टहलते हुए बार्डर पार कर रहा था। तभी सीमा पर तैनात नेपाल सशस्त्र बल के जवानों को उस पर शक हुआ और उसे रोका गया। नेपाल भंसार कार्यालय के पास जब बाप-बेटे की तलाशी ली गई तो सभी की आंखें फटी रह गई। चार वर्षीय बच्चे के शरीर से टेप के सहारे नशीली दवा का इंजेक्शन बंधा था। पुलिस बच्चे व उसके पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बच्चे के पिता ने बताया कि टिकुलिया जोगबनी में एक व्यक्ति के घर से उसने यह दवा ली थी। इधर, एक छोटे बच्चे के शरीर से नशीली दवा का खेप मिलने से सीमा क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।
उल्लेख हो कि भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में ड्रग्स माफिया काफी सक्रिय हैं। वह पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए रोज नई-नई चाल चलते हैं। सीमा क्षेत्र में एसएसबी व अन्य एजेंसियों द्वारा नशीली दवाओं पर शिकंजा कसे जाने के बाद ड्रग्स माफियाओं ने अपनी कार्यशैली को बदल दिया है।

0 comments:

Post a Comment