Tuesday, February 14, 2012

मानव व्यापार के अंतरप्रांतीय रैकेट का भंडाफोड़


फारबिसगंज : पुलिस ने शनिवार को रेडलाइट एरिया में छापेमारी कर मानव व्यापार के अंतरप्रांतीय रैकेट का भडाफोड़ किया है। इस क्रम में देह व्यापार के लिए लाई गई 25 लड़कियों सहित डेढ़ दर्जन रैकेट संचालकों व ग्राहकों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि मुख्य सरगना मौके से भागने में सफल रहा।
मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार रैकेट संचालकों में बिहार के अलावा नेपाल व यूपी के युवक भी शामिल हैं। बरामद अधिकांश लड़कियां नाबालिग हैं। वह दूसरे प्रांतों से बहला-फुसला कर व जोर- जबरदस्ती लाई गई हैं। मेडिकल जांच के बाद बरामद लड़कियों को रविवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्लूसी) को सौंप दिया गया है। वहां से बांड भरवाकर लड़कियों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। एसपी शिवदीप लांडे ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि देह व्यापार का बड़ा कारोबार सीमावर्ती क्षेत्र में फल फूल रहा था। इसका कनेक्शन दूसरे प्रांतों से भी जुड़ा है। इसमें एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है जिसके तार नेपाल सहित भारत के अन्य महानगरों से जुडे़ हैं।
उन्होंने कहा कि फारबिसगंज काली पूजा मेला को लेकर बड़ी संख्या में लड़कियों को बाहर से रेड लाइट एरिया में लाने की गुप्त सूचना मिली थी। बरामद बालिग व नाबालिग लड़कियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए पुलिस सीडब्ल्यूसी के साथ मिलकर प्रयास करेगी। रैकेट के सरगना की पहचान कर ली गई है। उसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment