Sunday, February 12, 2012

गड़बड़ी का प्रयास हुआ तो चलेगा बुलडोजर: एसपी


अररिया : पुलिस पर हमले की हिम्मत जुटाने वाले अराजक तत्वों को उसकी कीमत भी चुकानी पड़ेगी। कानून के लंबे हाथ भले ही देर से पहुंचते हैं, क्योंकि पुलिस को अपने दायित्वों का भी ख्याल रखना पड़ता है, लेकिन उसके चंगुल से कोई बदमाश बच नही पाता है। ये बातें अररिया के एसपी शिवदीप लांडे ने महलगांव पुलिस पर हुई हमला के बाद कही है।
एसपी श्री लांडे ने बताया कि मुखिया पुत्र एवं अन्य तो विभिन्न योजनाओं की राशि के गबन के आरोपी तो थे ही अब वे पुलिस पर हमला करने के आरोपी भी हो गये हैं। पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई करेगी।
न्यायालय से आदेश मिलते हीं ऐसे आरोपियों के विरुद्ध कुर्की जब्ती करायी जायेगी। कुर्की के दौरान आरोपियों द्वारा गड़बड़ी करने का प्रयास किया गया तो घर पर बुलडोजर भी चलवाया जा सकता है।
एसपी श्री लांडे ने बताया कि आरोपियों द्वारा न केवल पुलिस कर्मियों के उपर पथराव किया गया बल्कि उन्होंने सामाजिक मर्यादा को भी तोड़ा है। पुलिस कर्मी के समक्ष वस्त्रहीन होकर निश्चय ही आरोपियों ने मानवीय मूल्यों के साथ खिलवाड़ किया है। एसपी ने बताया कि पुलिस कर्मियों को भगाने के लिये आरोपियों का नंगा हो जाना अपराध तो है हीं साथ ही समाज के लिये एक गैर जिम्मेदाराना हरकत भी।
उन्होंने ने बताया कि इस मामले में 10 नामजद एवं 40 से अधिक अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। अब दोनों ही मामले में पुलिस साथ-साथ कार्रवाई करेगी।

0 comments:

Post a Comment