Sunday, February 12, 2012

एसडीओ ने की छात्रावास अधीक्षक के निलंबन की अनुशंसा



फारबिसगंज(अररिया) : राजकीय अंबेडकर आवासीय उच्च विद्यालय में छात्रों द्वारा किये गये तोड़फोड़ मामले की गाज छात्रावास के अधीक्षक पर गिरी है।
घटना की जांच करने शनिवार को विद्यालय पहुंचे एसडीओ जीडी सिंह ने मामले की छानबीन के बाद छात्रावास अधीक्षक आनंद कुमार उरांव के निलंबन की अनुशंसा की। उन्होंने इस दिशा में उचित कार्रवाई के लिए डीडब्ल्यूओ एसके मिश्रा से कही।
श्री उरांव पिछले कुछ माह से छात्रावास अधीक्षक के पद पर हैं। इधर, एसडीओ की जांच के दौरान न तो छात्रावास की छात्र पंजी मिली और न ही भोजन का स्टाक रजिस्टर। वहीं, एसडीओ ने रसोईया रामजी उरांव को खाने में सुधार का निर्देश देते हुए उन्हें एक सप्ताह की मोहलत दी।
फिलहाल विद्यालय के शिक्षक मिथिलेश कुमार को छात्रावास अधीक्षक बनाया गया। घटना की जांच को लेकर डीडब्ल्यूओ एसके मिश्रा भी विद्यालय पहुंचे हुए थे। नये छात्रावास अधीक्षक श्री कुमार को रात को छात्रावास में ही रहने का आदेश दिया गया है, जबकि मौके पर मौजूद बीडब्ल्यूओ को एक सप्ताह तक प्रतिदिन विद्यालय पहुंचकर यहां मुआयना करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान एसडीओ तथा बीडब्ल्यूओ ने छात्रों एवं प्राचार्य सरयुग प्रसाद ठाकुर व श्री उरांव से छात्रों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। इस दौरान सीओ शिवशंकर प्रसाद सहित पुलिस बल तथा अन्य शिक्षक व छात्र मौजूद थे।
मौके पर एसडीओ ने छात्रों को कानून हाथ में नहीं लेने की हिदायत दी। एसडीओ ने बताया कि परीक्षा की तिथि तथा विद्यालय में सुविधाएं नहीं मिलने को लेकर छात्रों ने हंगामा किया था। इसमें भोजन में सुधार का निर्देश दिया गया है। जबकि विभाग द्वारा उपलब्ध जूता को लेने के लिए छात्रों को कहा गया है। एसडीओ ने छात्रावास, भोजन सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया जिसमें कई अनियमितताएं मिली हैं। मालूम हो कि विद्यालय में शुक्रवार को छात्रों ने तोड़फोड़ एवं मारपीट किया था, जिसमें एक शिक्षक सहित कई छात्र घायल हो गये थे। जांच के दौरान सीओ शिवशंकर प्रसाद सहित पुलिस बल मौजूद था।

0 comments:

Post a Comment